'शीशमहल' खाली करने जा रहे केजरीवाल, अब इस बंगले में होगा निवास

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल 4 अक्टूबर को अपना सरकारी बंगला खाली करने वाले हैं, जिसे बीते कुछ महीनों में शीशमहल नाम से प्रसिद्धि मिली है। केजरीवाल के इस शीशमहल में साजो-सज्जा के कई विदेशी सामान थे, जिसमे 8-8 लाख रूपए के तो सिर्फ परदे ही थे, लेकिन अब मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल को ये बंगला खाली करना पड़ रहा है। 

उनके सरकारी आवास छोड़ने के बाद, केजरीवाल और उनका परिवार 5, फिरोजशाह रोड पर शिफ्ट होगा, जहां वे पार्टी सांसद अशोक मित्तल के साथ रहेंगे। इसी तरह, दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी अपना सरकारी घर खाली करने जा रहे हैं। केजरीवाल ने 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, लेकिन तब से लेकर अब तक वह सिविल लाइंस स्थित 6, फ्लैगस्टाफ रोड पर अपने सरकारी आवास में रह रहे थे। अब उन्होंने इस बंगले को खाली करने का फैसला किया है। पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज के अनुसार, पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने केजरीवाल को अपने घर पर रहने के लिए आमंत्रित किया था, जिसके बाद उन्होंने पार्टी सांसद अशोक मित्तल के घर पर शिफ्ट होने का फैसला किया। वे वहां तब तक रहेंगे, जब तक उन्हें फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं चुना जाता।

मनीष सिसोदिया को डिप्टी सीएम के तौर पर मथुरा रोड स्थित एबी 17 आवास मिला था, जिसे वे भी कल खाली कर देंगे। जंतर-मंतर पर एक जनसभा के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि 10 साल तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्होंने शहर में अपना खुद का घर नहीं खरीदा। उन्होंने कहा कि उन्होंने जनता का प्यार और आशीर्वाद कमाया है, और अब जब वह सरकारी बंगला छोड़ रहे हैं, तो दिल्ली के कई लोग उन्हें अपने घर में बिना किराए के रहने के लिए बुला रहे हैं।

मस्जिद में घुसे आतंकी, लोड की बंदूकें, बाहर आकर 7 लोगों को मार दी गोली

लाडली बहना और मोहन यादव पर विवादित गाना, कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज हुई FIR

MP में दलित को मिली तालीबानी सजा, वायरल हुआ VIDEO

Related News