जम्मू कश्मीर में भी किस्मत आजमाएंगे केजरीवाल, AAP ने की 7 उम्मीदवारों की घोषणा

श्रीनगर: दिल्ली और पंजाब की सत्ताधारी पार्टी, आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा कर दी है। AAP ने पुलवामा से फैयाज अहमद सोफी, राजपोरा से मुद्दसिर हसन और देवसर से शेख फिदा हुसैन को मैदान में उतारा है। मोहसिन शफकत मीर को डूरू, मेहराज दीन मलिक को डोडा, यासिर शफी मट्टो को डोडा पश्चिम और मुसस्सिर अजमत मीर को बनिहाल से उम्मीदवार बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि, यह पहली बार होगा जब आप राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ेगी, जो 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होने वाला है। इस बीच, गुलाम नबी आज़ाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (DPAP) ने भी 13 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की। DPAP की ओर से जारी एक पोस्ट में कहा गया, "विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर रहे हैं। उन्हें हमारी शुभकामनाएं, क्योंकि वे हमारे लोगों की सेवा और प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं!" वहीं, कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के साथ गठबंधन किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात के तुरंत बाद चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की गई। बैठक के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस-एनसी गठबंधन विधानसभा चुनाव में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। बता दें कि, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव होगा।

'बंटेंगे तो कटेंगे, बांग्लादेश वाली गलती मत करना..', हिन्दुओं को सीएम योगी का स्पष्ट सन्देश

क्या 370 फिर से लागू करेगी कांग्रेस ? महबूबा मुफ़्ती ने रख दी बड़ी शर्त

जम्मू कश्मीर: भाजपा ने वापस ली 44 नामों वाली सूची, घोषित किए 15 उम्मीदवार

Related News