केजरीवाल का नया दांव! अब लगाएंगे जनता की अदालत, सबसे पूछेंगे सवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 6 अक्टूबर को छत्रसाल स्टेडियम में 'जनता की अदालत' का आयोजन करेंगे। इससे पहले, 22 सितंबर को उन्होंने जंतर-मंतर पर भी इसी तरह की एक सभा की थी। इस जानकारी को आम आदमी पार्टी ने साझा किया। पिछली 'जनता की अदालत' में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा किया था।

उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत से कुछ सवाल पूछे थे। उन्होंने पूछा कि क्या संघ परिवार भाजपा द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल से विपक्षी दलों को तोड़ने, सरकारें गिराने और भ्रष्ट नेताओं को अपने पक्ष में करने की राजनीति से सहमत है? एक अन्य सवाल में केजरीवाल ने भागवत से पूछा कि भाजपा में 75 साल की आयु के बाद नेताओं के लिए सेवानिवृत्ति का नियम लागू है, तो क्या यह नियम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी लागू होगा? इसके अलावा, उन्होंने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के उस बयान पर भी सवाल उठाया जिसमें कहा गया था कि भाजपा को अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जरूरत नहीं है। केजरीवाल ने इन सवालों को हर भारतीय के मन में उठ रहे सवाल बताए और उम्मीद जताई कि भागवत इन पर विचार करेंगे।

13 सितंबर को तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद, जहां वे दिल्ली शराब घोटाले के मामले में पांच महीने से अधिक समय तक रहे थे, केजरीवाल ने पहली 'जनता की अदालत' में कहा था कि वे देश की सेवा के लिए राजनीति में आए हैं, न कि किसी पद या सत्ता के लालच में। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से दुखी होकर इस्तीफा दिया और पिछले 10 वर्षों में उन्होंने पैसा नहीं, बल्कि केवल सम्मान कमाया है।

केरल: MBBS स्टूडेंट ने किया हार्ट-पेशेंट का इलाज, मरीज की मौत के बाद मचा बवाल

भागलपुर: खेलते हुए बच्चों को मिला बम, धमाके में 7 घायल, जांच में जुटी पुलिस

सावरकर पर बयान देकर फंसे राहुल गांधी, कोर्ट ने बड़ी बात कहकर भेजा समन

Related News