25,000 बिस्कुट और अन्य बेकरी आइटम से बनाई गई दिल जीत लेने वाली कलाकृति

केरल के एक कलाकार द्वारा बिस्कुट और अन्य बेकरी उत्पादों का उपयोग करके एक अनूठी कला कृति बनाई गई है, जिसमें तेय्यम आर्ट को भलीभांति बनाया गया है। इस तस्वीर में आप साफ़ देख सकते है कि यह एक भगवान का चेहरा है। और इस कलाकृति को बनाने वाला और कोई नहीं बल्कि केरल का मशहूर और लोकप्रिय आर्टिस्ट 'दाविंची' सुरेश है, उन्होंने इस विशाल कला कृति को बनाने में लगभग 15 घंटे का समय लिया, जिसकी लंबाई 24 फीट है।

कला कृति कन्नूर में एक बेकरी के हॉल में हॉल के केंद्र में एक साथ रखी गई कई मेजों पर बनाई गई है। तेय्यम का चेहरा बनाने के लिए विभिन्न रंगों और आकारों के 25,000 बिस्कुट और अन्य बेकरी उत्पादों का उपयोग किया गया है। कला कृतियों को बनाने के लिए कलाकार विभिन्न माध्यमों का उपयोग करता है और यह उनका 79वां माध्यम है। कलाकार ने कहा "यह कला रूप 'बेक स्टोरी' बेकरी में बनाया गया है। कलाकृति 24 फीट लंबी है। मुझे काम पूरा करने में 15 घंटे लगे। बेकरी के कई दोस्तों ने इसे पूरा करने में मेरी मदद की। 'बेक स्टोरी' बेकरी के शेफ मुहम्मद राशिद ने सुरेश को अपनी बेकरी में कला कृति बनाने के लिए आमंत्रित किया था।

इस बारें में शेफ ने कहा, "हमने दाविंची सुरेश को आमंत्रित किया है, जिन्होंने बेकरी आइटम का उपयोग करके उत्तरी मालाबार के पारंपरिक कला रूप तेय्यम की कलाकृति बनाई है। कन्नूर की बेक स्टोरी बेकरी भी दाविंची सुरेश की 100 मध्यम योजना का हिस्सा बन गई है।" बाद में इन सभी बेकरी उत्पादों को बायोडिग्रेडिंग के लिए एक पशु चिकित्सा फार्म को सौंप दिया गया।

लद्दाख में अभी ख़त्म नहीं होगा गतिरोध, भारत-चीन की 8 घंटे बात चली, पर नहीं निकला समाधान

इस अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर लें 'बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओं का संकप्ल'

लगातार भारत में कम होता दिख रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटों में सामने आए इतने केस

Related News