'ऐसे माहौल में और जीना नहीं चाहता..', आखिर राज्यसभा में ऐसा क्यों बोले कांग्रेस प्रमुख खड़गे ?

नई दिल्ली: राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को संसद सत्र के दौरान भाजपा सांसद घनश्याम तिवारी द्वारा दिए गए 'परिवारवाद' वाले बयान पर गहरी नाराजगी जताई। खड़गे ने सभापति जगदीप धनखड़ से सदन के रिकॉर्ड से उनकी टिप्पणी को हटाने का आग्रह किया और उनकी राजनीतिक यात्रा पर प्रकाश डाला।

गंभीर लहजे में खड़गे ने भाजपा सांसद की टिप्पणियों पर अपनी व्यथा व्यक्त की और कहा कि वह "इस माहौल में लंबे समय तक जिन्दा नहीं रहना चाहते।" सदन में सूचीबद्ध दस्तावेजों की प्रस्तुति के बाद खड़गे ने बताया कि तिवारी ने उनके राजनीतिक करियर का हवाला दिया था और इशारा किया था कि उनका पूरा परिवार राजनीति में शामिल है। खड़गे ने कहा, "उन्होंने 'परिवारवाद' के बारे में टिप्पणी की। मैं अनुरोध करता हूं कि इसे रिकॉर्ड से हटा दिया जाए।"

खड़गे ने इस बात पर जोर दिया कि वे पहली पीढ़ी के राजनेता हैं और उन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद शुरू हुई अपनी राजनीतिक यात्रा के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि उनके पिता का 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। खड़गे को जवाब देते हुए अध्यक्ष धनखड़ ने उनके पिता की तुलना में उनके लंबे जीवन की कामना की। हालांकि, खड़गे अभी भी टिप्पणी से आहत थे और उन्होंने कहा, "मुझे बुरा लगा। मैं इस माहौल में और जीना नहीं चाहता।"

अध्यक्ष धनखड़, जो तिवारी के भाषण के समय अध्यक्षता कर रहे थे, ने खड़गे को आश्वस्त किया कि उन्हें नहीं लगता कि भाजपा सांसद का इरादा किसी को नुकसान पहुँचाने का था। फिर भी, धनखड़ ने रिकॉर्ड की बारीकी से जाँच करने की प्रतिबद्धता जताई। अध्यक्ष धनखड़ ने कहा, "संसद के हर सदस्य का सम्मान किया जाता है और खड़गे जी का जीवन लगभग छह दशकों तक सार्वजनिक सेवा में बीता है। मैंने यह कई बार कहा है और यहाँ कई सम्मानित सदस्य भी हैं। खड़गे जी को ठेस पहुँचाने वाला कोई भी शब्द रिकॉर्ड में नहीं रहेगा।

हमास चीफ के बाद इजराइल ने आतंकी संगठन के सैन्य प्रमुख मोहम्मद दीफ को भी किया ढेर, 7 अक्टूबर के हमले का यही था मास्टरमाइंड

झारखंड: करंट की चपेट में आने से पांच कांवड़ियों की दुखद मौत

उत्तराखंड में भारी बारिश से 10 लोगों की मौत, सीएम धामी ने रेस्क्यू ऑपरेशन का लिया जायजा, पीड़ितों से की मुलाकात

 

Related News