आंख में क्यों निकलती है गुहेरी, जानिए अंगूठे में धागा बांधने से होती है ठीक या नहीं?

आंखों को देखकर कोई भी किसी पर भी फ़िदा हो जाते हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि ऐसा लोग कहते हैं। आँखे शरीर का सबसे नाजुक अंग है और इसे जरा सा भी कुछ होने पर चिंता हो जाती है। जी हाँ, आंखों में अगर कोई भी छोटी से छोटी या बड़ी समस्या हो जाए तो चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है। ऐसी ही एक समस्या है आंख में गुहेरी।

सेहत के लिए बेहतरीन है कड़ी पत्ता, खाने से मिलते हैं ये लाभ

आपको बता दें कि गुहेरी एक स्टैफिलोकोस ऑरिस बैक्टीरिया के कारण होता है। जी हाँ और यह बैक्टीरिया आमतौर पर स्किन पर पाया जाता है, हालाँकि यह बैक्टीरिया संक्रमण भी पैदा कर सकती है। अगर हम बोलचाल की भाषा में कहे तो गुहेरी स्किन पर पाए जाने वाले बैक्टीरिया की वजह से होती है। आपको बता दें कि आंख में गुहेरी होने से पैर में अंगूठे में काला धागा बांधना पूरी तरह से अंधविश्वास है। वहीं डॉक्टर्स का मानना है कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

20 मिनट में बन जाता है केले का चीला, यहाँ देंखे आसान रेसिपी

इसका आंख से कोई ताल्लुक नहीं है और गुहेरी होने पर अगर आप ऐसा करते हैं तो ये करना पूरी तरह से गलत है। वहीं डॉक्टर के मुताबिक आंख में फुंसी या इंफेक्शन एक अलग चीज है और यह दो तरह से होती है। जी दरअसल एक आंख के ऊपर होती है और आंख के अंदर की तरफ होती है। आपको यह भी बता दें कि मेडिकल टर्म में उसे स्टाई कहते हैं। जिसे गर्म कपड़े से सेक लगाने से दर्द में काफी ज्यादा आराम मिलता है।

ठंड में उबालकर खाएं छुहारा, मिलेंगे ये बेहतरीन फायदे

MP के इस हॉस्पिटल के ICU में घुस गई गाय, और फिर

सुबह-शाम में किस समय लें सकते हैं विटामिन-डी?, जानिए यहाँ

Related News