सैमसंग Galaxy S5 स्मार्टफोन असली है या नकली ऐसे करे पता...

आपका स्मार्टफोन सैमसंग Galaxy S5 असली है या नकली है इस बात का पता आप इन बातो से लगा सकते है. आपको स्मार्टफोन खरीदते समय बहुत सावधानी रखना चाहिए. सैमसंग Galaxy S5 स्मार्टफोन खरीदते समय आपको उसके बॉक्स, माइक्रो USB स्लॉट, बैक कवर, कैमरा, IMEI नंबर, डिस्प्ले, स्मार्टफोन के फीचर, सैमसंग Kies सभी बातों का ध्यान रखना चाहिए.

बॉक्स

फेक और रियल स्मार्टफोन की शुरुवात उसके हार्डवेयर से होती है. Galaxy S5 स्मार्टफोन का बॉक्स भी मार्केट में रियर की तरह ही दिखाई देता है. आप रियल की पहचान उसके स्टिकर से कर सकते है. रियर बॉक्स पर आपको कम्पनी का स्टिकर, मॉडल का कलर और IMEI नंबर मिलेगा. फेक बॉक्स में यह डिटेल नही लिखी होती है.

माइक्रो USB स्लॉट

Galaxy S5 रियर स्मार्टफोन में आपको माइक्रो USB 3.0 पोर्ट मिलेगा जबकि फेक स्मार्टफोन में माइक्रो USB 2.0 पोर्ट मिलेगा. इस स्मार्टफोन का फ्लिप कवर भी आपको वाटरप्रूफ मिलेगा.

बैक कवर

इस स्मार्टफोन के रियर और फेक बैक कवर में भी आपको बहुत अंतर दिखेगा. रियर स्मार्टफोन के बैक कवर के साथ आपको प्लास्टिक ग्रिप मिलेगी जबकि फेक में आपको प्लास्टिक ग्रिप तो मिलेगी पर यह बहुत चिकनी होती है जिससे यह आसानी से हाथ से फिसल जाता है.

डिस्प्ले

रियर और फेक स्मार्टफोन के डिस्प्ले में भी बहुत अंतर है. रियल स्मार्टफोन में आपको 5.1 इंच की AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन मिलेगी. इसका रेजोल्यूशन भी अच्छा है. फेक स्मार्टफोन में आपको इसका स्क्रीन डिस्प्ले तो उतना ही मिलेगा पर पर पिक्सेल में कमी होती है.

सैमसंग Kies

रियर स्मार्टफोन में आपको सैमसंग Kies सॉफ्टवेयर मिलेगा जिसकी मदद से आप इसे अपने कम्प्यूटर से कनेक्ट कर सकते है लेकिन फेक स्मार्टफोन में आपको यह सॉफ्टवेयर नही दिया जाता है.

Related News