PM मोदी ने किया कोच्चि में मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन

कोच्चि : शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोच्चि के INS गरुण नेवल एयर स्टेशन पहुंचे और कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन किया. इसके बाद अब पीएम मोदी कोच्चि मेट्रो में सफर कर रहे हैं. उनके साथ केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम और मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन भी मौजूद हैं.

बता दें कि पहले चरण में अलुवा और पलारीवत्तोम के बीच बना 13 किलोमीटर लंबा यह मार्ग देश की पहली एकीकृत मल्टी मॉडल परिवहन व्यवस्था है .इस मेट्रो के शुरू होने से क्षेत्रीय संपर्क में सुधार आने और कोच्चि जैसे व्यावसायिक केंद्र वाले शहर में यातायात की भीड़ में कमी आने की उम्मीद है. कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री की एक सार्वजनिक सभा को भी सम्बोधित करेंगे.

कोच्चि मेट्रो के अधिकारियों के अनुसार कोच्चि में विश्व स्तरीय मेट्रो शुरू होने से ग्रेटर कोच्चि में क्षेत्रीय संपर्क में सुधार भीड़भाड़, यातायात अव्यवस्था, आने-जाने में लगने वाले समय, वायु और ध्वनि प्रदूषण में कमी आएगी.इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी कोच्चि के सेंट टेरेसा कॉलेज में आयोजित राष्ट्रीय पी एन पनिकर स्मृति पठन दिवस समारोह का भी उद्घाटन करेंगे. यह समारोह 19 जून से 18 जुलाई तक चलेगा.

यह भी देखें

17 जून को कोच्चि मेट्रो का शुभारम्भ करेंगे PM मोदी

मेट्रो मैन को कोई अहम जिम्मेदारी देंगे पीएम मोदी ?

Related News