क्या कांग्रेस में शामिल होंगी आप? कुमारी शैलजा ने दिया दो टूक जवाब

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव और सिरसा से सांसद कुमारी शैलजा ने सोमवार को कहा कि वह कांग्रेस के प्रति प्रतिबद्ध हैं और 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जल्द ही पार्टी के लिए प्रचार अभियान में शामिल होंगी। शैलजा ने अपने राजनीतिक सफर का श्रेय कांग्रेस को देते हुए कहा, "मैं आज जो कुछ भी हूं, वह कांग्रेस की वजह से हूं और मैंने पूरी जिंदगी कांग्रेस की सेवा की है।"

उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेताओं के प्रति "नरम रुख" के दावों को महज चुनावी रणनीति करार दिया। शैलजा ने कांग्रेस को बनाए रखने में पार्टी कार्यकर्ताओं के महत्व पर जोर दिया और पार्टी की संगठनात्मक चुनौतियों के बावजूद उनके समर्पण को स्वीकार किया। हरियाणा में एक सार्वजनिक रैली में बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कुमारी शैलजा सहित दलित नेताओं का अनादर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के रिकॉर्ड के विपरीत डॉ. बीआर अंबेडकर और अन्य दलित प्रतीकों को सम्मानित करने के भाजपा के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शैलजा के भाजपा में जाने की अटकलों को हवा देते हुए कहा था कि कांग्रेस द्वारा उनके साथ किए गए व्यवहार के बाद, कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति अपने विकल्पों पर विचार करेगा। हालांकि, शैलजा ने पार्टी बदलने की किसी भी योजना से साफ इनकार किया और कांग्रेस के प्रति अपने समर्पण की पुष्टि की।

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानिए आज के भाव

'घर-ईमारत खाली कर दो..', लेबनान के लोगों को इजराइल की धमकी, क्या होगा अब ?

मधुमक्खियों के डंक से परिवार के चार लोगों की मौत, कुँए में मिले शव

Related News