नहीं रही लेडी अफसर प्रियंका बिश्नोई, CM ने जताया दुख

जयपुर: राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) की अफसर एवं पूर्व जोधपुर एसीएम प्रियंका बिश्नोई का उपचार के पश्चात् अहमदाबाद के चिकित्सालय में निधन हो गया। प्रियंका बिश्नोई ने जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल में बच्चेदानी का ऑपरेशन करवाया था, लेकिन हालत बिगड़ने पर उन्हें अहमदाबाद के सिम्स हॉस्पिटल ले जाया गया। परिवार ने जोधपुर के डॉक्टर पर उपचार में लापरवाही का गंभीर आरोप लगाया है। कलेक्टर के आदेश पर मामले की जांच की जा रही है।

RAS अफसर प्रियंका बिश्नोई के उपचार में लापरवाही को लेकर जोधपुर जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को प्राइवेट अस्पताल के खिलाफ जांच करने के आदेश दिए थे। मूलतः बीकानेर की निवासी प्रियंका बिश्नोई जोधपुर में सहायक कलेक्टर के पद पर तैनात थीं। कुछ दिनों से उनके उपचार में जोधपुर के वसुंधरा हॉस्पिटल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लग रहा था। प्रियंका बिश्नोई की मौत की खबर के पश्चात् सोशल मीडिया पर लोगों ने हजारों पोस्ट कर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की है। वसुंधरा हॉस्पिटल में उपचार के बाद जब उनकी तबीयत बिगड़ी, तो परिजन उन्हें अहमदाबाद के सिम्स हॉस्पिटल ले गए, जहां बुधवार की रात प्रियंका का निधन हो गया। इस पर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने दुख प्रकट किया है। 

सीएम ने 'X' पर लिखा, "राजस्थान प्रशासनिक सेवा की अधिकारी प्रियंका बिश्नोई का निधन अत्यंत दुखद है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा उनके परिजनों को यह शोक सहन करने की शक्ति प्रदान करें।" बिश्नोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुडिया ने सीएम भजनलाल शर्मा से पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं, डॉ. एस.एन मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. भारती सारस्वत ने कलेक्टर के आदेश पर 5 डॉक्टरों की एक टीम गठित की है। इस टीम में स्त्री एवं प्रसूति विभाग से डॉ. रंजना देसाई, मेडिसिन से डॉ. इंदू थानवी, सर्जरी से डॉ. विजय शर्मा, एनेस्थीसिया से डॉ. नवीन पालीवाल, और न्यूरोलॉजी से डॉ. शुभकरण खिचड़ सम्मिलित हैं। प्रियंका बिश्नोई का अंतिम संस्कार फलोदी के सूरपुरा में किया जाएगा। 

लेबनान में पेजर के बाद रेडियो-वॉकीटॉकी-सोलर पेनल सब फट रहा..! आतंकी हिजबुल्लाह के चीथड़े उड़े

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने उज्जैन में किया स्वच्छता मित्रों का सम्मान

'पाकिस्तान, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस एकसाथ हैं..', PAK के रक्षा मंत्री का बयान, Video

Related News