वकील ने महिला को आत्मदाह के लिए उकसाया! चौंकाने वाला है मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम आवास के बाहर एक महिला के आत्मदाह के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस की तहकीकात में पता चला है कि महिला को आत्मदाह के लिए उसके वकील ने उकसाया था। वकील ने महिला को आश्वासन दिया था कि ऐसा करने से उसकी परेशानियों का समाधान हो जाएगा। यह जानकारी महिला के मोबाइल फोन से प्राप्त हुई रिकॉर्डिंग के आधार पर सामने आई है। पुलिस ने महिला का मोबाइल मोबाइल  जब्त कर लिया है तथा इसमें महिला और वकील के बीच हुई बातचीत के रिकॉर्ड मिले हैं।

वही इसके साथ ही, पुलिस ने उन्नाव में छापेमारी कर उस वकील को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसने महिला को आत्मदाह के लिए प्रेरित किया था। पुलिस ने बताया, महिला उन्नाव के पुरवा थाने के SHO के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई चाहती थी तथा इसके लिए उसने अपने वकील से संपर्क किया था। इस के चलते, वकील ने महिला को आत्मदाह की पूरी योजना समझाई तथा सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में जाने का सुझाव दिया। उसी वकील के बोलने पर महिला ने बुधवार को मुख्यमंत्री के आवास पर जनसुनवाई में हिस्सा लिया था।

महिला ने जनसुनवाई से बाहर आते ही अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली, जिससे वह लगभग 90 प्रतिशत तक झुलस गई। महिला को केजीएमयू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है। महिला के मोबाइल फोन में मिली कॉल रिकॉर्डिंग में वकील आत्मदाह के लिए पेट्रोल खरीदने और ले जाने के तरीके के बारे में बात करते हुए साफ सुनाई दे रहा है। मंगलवार को उन्नाव के पुरवा में रहने वाली 32 वर्षीय महिला अंजली ने गौतमपल्ली इलाके में आत्मदाह का प्रयास किया था। लखनऊ की डीसीपी सेंट्रल, रवीना त्यागी ने बताया कि महिला के मोबाइल फोन में मिली कॉल रिकॉर्डिंग की जांच की जा रही है। इस के चलते, आत्मदाह के लिए उकसाने वाले वकील सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वकील भी महिला के गांव का निवासी है।

आरोपी वकील ने फोन पर महिला को उकसाते हुए कहा था कि “तुम SHO के खिलाफ कार्रवाई चाहती हो, हो जाएगी कार्रवाई। बस तुम एक काम कर दो, बवाल मच जाएगा। तत्पश्चात, एसएचओ क्या, सीओ भी औकात में आ जाएंगे।” डीसीपी सेंट्रल ने बताया, आरोपी वकील ने यह भी कहा कि “ये जरूर कहना कि पुलिस वाले जातिसूचक शब्द कहकर गालियां देते हैं, इससे एससी-एसटी वाला पैसा भी मिलेगा।” पुलिस के अनुसार, महिला और वकील के बीच 30 जुलाई से 6 अगस्त के बीच कुल 57 बार बातचीत हुई, जिसमें वकील बार-बार महिला को आत्मदाह के लिए उकसाने का प्रयास करता दिखाई दिया।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News