केंद्रीय मंत्री कुमारस्वामी के खिलाफ लोकायुक्त को पत्र, डिप्टी सीएम शिवकुमार ने मांगी जांच की इजाजत

बैंगलोर: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने केंद्रीय मंत्री और JDS नेता एचडी कुमारस्वामी पर तीखा हमला करते हुए दावा किया कि उनके खिलाफ 50 डिनोटिफिकेशन मामले दर्ज हैं। शिवकुमार ने कुमारस्वामी के कथित भ्रष्टाचार को उजागर करने की कसम खाई। मैसूर में जनांदोलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवकुमार ने कहा कि, "कुमारस्वामी खुद को 'स्वच्छ स्वामी' के रूप में पेश करते हैं, लेकिन अधिकारियों ने मुझे बताया है कि उनके खिलाफ 50 डीनोटिफिकेशन मामले दर्ज हैं। मैं उनके भ्रष्टाचार को उजागर करूंगा।" 

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने बताया कि लोकायुक्त ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कुमारस्वामी के खिलाफ जांच की अनुमति मांगी है, जिन्होंने तब से भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया है। उन्होंने कुमारस्वामी पर अपनी पार्टी के भीतर विकास को रोकने का आरोप लगाया। शिवकुमार ने आरोप लगाया कि, "उन्होंने सिद्धारमैया को आगे बढ़ने नहीं दिया और प्रधानमंत्री के रूप में देवेगौड़ा के कार्यकाल के दौरान जेडी(एस) के 17 सांसदों में से कोई भी आज पार्टी के साथ नहीं है। उन्होंने अपने बेटे के राजनीतिक भविष्य के लिए अपने भतीजे को भी नहीं बख्शा।"

शिवकुमार ने कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई विजयेंद्र पर भी निशाना साधा और उन्हें चुनौती दी कि वे बताएं कि उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दो बार इस्तीफा क्यों दिया और लक्ष्मी विलास बैंक से दुबई में धन हस्तांतरित करने के आरोपों का जवाब दें। शिवकुमार ने कहा, "लोगों को बताएं कि आपके पिता (बीएस येदियुरप्पा) ने दो बार इस्तीफा क्यों दिया। जब आप (विजयेंद्र) मैसूर आएं, तो लोगों को बताएं कि आपने लक्ष्मी विलास बैंक से दुबई में पैसा क्यों ट्रांसफर किया। समय तय करेगा कि किसे इस्तीफा देना है।" 

छुट्टियां मनाने आए CRPF जवान की ट्रेन के चपेट में आने से दुखद मौत !

'फांसी पर लटका देंगे..', कोलकाता में लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर पर ममता बनर्जी ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

हिमाचल: 1 अगस्त से लापता हैं 55 लोग, पुलिस लगातार चला रही तलाशी अभियान

Related News