51 तोला सोने के गहने चाहते थे ससुराल वाले, नहीं मिले तो उतारा बहू को मौत के घाट!

बारामती: महाराष्ट्र के बारामती के सांगवी गांव से एक बड़ा ही चौका देने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ दहेज न देने पर बहू को मार दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में मायके वालों ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले अक्सर उनकी बेटी पर दहेज लाने का दबाव बना रहे थे, लेकिन जब दहेज नहीं मिल सका तो उनकी बेटी को जहर देकर मार डाला। वहीँ अपनी बेटी की मौत से गुस्साए मायके वालों ने ससुराल के घर के आंगन में ही अंतिम संस्कार किया है। इस पूरे मामले को लेकर बारामती तालुका पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। लड़की का नाम गीतांजलि बताया जा रहा है जो 21 साल की थी।

उसकी शादी सालभर पहले ही सांगवी गांव के अभिषेक तावरे से हुई थी। बीते 24 मई को ही दोनों की शादी की पहली सालगिरह थी और उसी के कुछ दिन बाद पति ने गीतांजलि के रिश्तेदारों को फोन कर जानकारी दी कि उसने जहर खा लिया है। बताया जा रहा है गीतांजलि को तत्काल बारामती के निजी अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया गया लेकिन वहां से उसे पुणे में एक अस्पताल में रेफर किया गया। यहाँ बीते गुरुवार सुबह 8 बजे के करीब इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अब गीतांजलि की चाची नमिदा यादव ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि शादी में गीतांजलि को 51 तोला सोने के गहने देने की मांग ससुराल वालों ने की थी। लेकिन हालात अच्छे नहीं थे इस वजह से मांग पूरी नहीं कर सके। उसके बाद शादी के कुछ दिन बाद से ही गीतांजलि के सास और ससुर ने मायके से सोने के गहने और कपड़े लाने के लिए ताने मारने शुरू कर दिए।

अब तक ससुराल वालों को 25 तोला सोना दे दिया है लेकिन फिर भी ससुराल वालों का मन नहीं भरा और वह सोना मांगते रहे। केवल इतना ही नहीं उन्होंने आगे यह भी बताया कि सोना लाने के लिए गीतांजलि के साथ बार-बार मारपीट भी की जाती थी। अब उनका आरोप है कि शादी की सालगिरह के दिन केक काटकर सालगिरह मनाने के बाद गीतांजलि को उसके पति, सास-ससुर और ननद ने मारपीट की और उसे जहर देकर मारा है। खैर अब इस मामले की जांच जारी है।

महाराष्ट्र: 15 दिन आगे बढ़ाया गया लॉकडाउन, 1 जून को जारी होगी नयी गाइडलाइन

मुंबई: हाउसिंग सोसाइटी में घुसा तेंदुआ

मुंबई की सड़कों पर मस्तानी बनकर घूमते नजर आईं राखी सावंत

Related News