महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ना तय, आज हो सकता है एलान

मुंबई: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। ऐसे में भारत में कोरोना हर दिन एक नया रिकॉर्ड कायम कर रहा है। इस समय कई लोगों की जान खतरे में है। वहीं कोरोना पर काबू पाने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लागू हैं। आप जानते ही होंगे इसी लिस्ट में महाराष्ट्र भी शामिल है जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। अब यहां 1 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हो चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ ऐसा भी कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन और आगे बढ़ना तय है।

हाल ही में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ''लॉकडाउन का बढ़ना तय है। राज्य में 30 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा।'' इसके अलावा उन्होंने कहा कि ''मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है।'' आप सभी को हम यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में बीते बुधवार को कोविड-19 के 63,309 नए मामले आए और इस दौरान 985 और लोगों की मौत हो गई। वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 44,73,394 और मृतक संख्या 67,214 हो चुकी है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान कुल 61,181 मरीजों को छुट्टी मिल चुकी है। कहा जा रहा है अब तक 37,30,729 मरीज ठीक हो चुके हैं और राज्य में 6,73,481 एक्टिव मरीज हैं। इसके अलावा बात करें मुंबई की तो यहाँ कोविड-19 के 4966 नए मामले आए और 78 लोगों की मौत हो गई।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि लॉकडाउन बढ़ने के साथ पाबंदियां भी वैसी ही रहेंगी जैसी पहले से चली आ रही हैं। निजी ऑफिसों को 15% क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दी गई है। इसके अलावा विवाह समारोह में मेहमानों की संख्‍या 25 तक सीमित रखी गई है और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग सरकारी कर्मचारियों, मेडिकल प्रोफेशनल्‍स और जिन्‍हें इलाज की जरूरत है सिर्फ उनके लिए रिजर्व कर दिया गया है।

दिल्ली में गैस सिलिंडर फटने से तेज़ धमाका, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में आएगी कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर, ये है वजह

'देश के सभी लोगों को मिले फ्री कोरोना वैक्सीन।।।', राहुल गांधी ने फिर दोहराई अपनी मांग

Related News