हिना को महिमा ने दी खास एडवाइस

हिना खान इस समय ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे फेज से गुजर रही हैं। हाल ही में, उन्होंने अभिनेत्री महिमा चौधरी के जन्मदिन पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने महिमा की तारीफ की। हिना ने बताया कि कैसे महिमा ने उनकी पहली कीमोथेरेपी के दौरान उनसे मिलने पहुंचकर इस कठिन समय में उनका समर्थन किया। अब महिमा ने खुलासा किया है कि उन्होंने हिना को अमेरिका जाने की बजाय भारत में इलाज कराने की सलाह दी थी।

महिमा चौधरी का इंटरव्यू

महिमा चौधरी ने मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में हिना खान के साथ अपने रिश्ते और कैंसर के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने हिना को सलाह दी थी कि उन्हें अमेरिका में इलाज कराने की बजाय भारत में ही रहकर अपना इलाज कराना चाहिए।

हिना के साथ पहली मुलाकात

महिमा ने अपने और हिना के बीच की पहली मुलाकात के बारे में बताया। उन्होंने कहा, “मैं हिना से एक पार्टी में मिली थी और फिर हम संपर्क में आए। मैं वो पहली व्यक्ति थी, जिससे हिना खान ने कैंसर का डायग्नोसिस होने के बाद संपर्क किया था। हिना ने मुझसे कहा कि वह इलाज के लिए अमेरिका जाने के बारे में सोच रही हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं भी अमेरिका जाने वाली थी, लेकिन तुम इंडिया में ही अपना इलाज करवाओ।”

क्यों दी अमेरिका न जाने की सलाह?

महिमा चौधरी ने आगे बताया कि उन्होंने हिना को अमेरिका न जाने की सलाह क्यों दी। उन्होंने कहा, “जब आप इलाज करवा रहे होते हैं तो यह बहुत कठिन अनुभव होता है। मैंने हिना से कहा कि तुम अपना इलाज बॉम्बे (मुंबई) में करवाओ। कैंसर की दवा एक ही है, चाहे आप इसे यहाँ लो या अमेरिका में। वही डॉक्टर होंगे, वही दवाई और वही इलाज। तो जब सब कुछ हमारे पास इंडिया में मौजूद है, तो अपने परिवार और दोस्तों को छोड़कर कहीं और क्यों जाएं।”

समर्थन की ताकत

महिमा के इस बयान से यह साफ हो गया कि उन्होंने हिना के साथ अपनी बोंडिंग को बहुत महत्व दिया है। वह जानती हैं कि इस मुश्किल समय में परिवार और दोस्तों का समर्थन कितना महत्वपूर्ण होता है। महिमा का यह मानना है कि अपने करीबी लोगों के साथ रहना मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद होता है।

हिना खान का भविष्य

हिना खान इस कठिन समय का सामना साहस के साथ कर रही हैं और अपने चाहने वालों से समर्थन प्राप्त कर रही हैं। महिमा चौधरी का यह सहयोग और सलाह हिना के लिए एक सकारात्मक प्रेरणा बन सकती है। हिना खान और महिमा चौधरी का यह रिश्ता इस बात का प्रमाण है कि मुश्किल समय में एक-दूसरे का सहारा बनना कितना जरूरी है। महिमा की सलाह ने हिना को भारत में ही रहकर इलाज कराने की ओर प्रेरित किया, जो कि उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बेहतर हो सकता है। इस तरह की कहानियाँ हमें यह सिखाती हैं कि एकजुटता और समर्थन किसी भी कठिनाई को पार करने में मदद कर सकते हैं।

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Related News