बिहार में बड़ा हादसा, 9 कांवड़ियों की हुई दर्दनाक मौत

पटना: बिहार के हाजीपुर से एक गंभीर दुर्घटना की खबर आ रही है जिसमें करंट लगने से 9 लोगों की मौत हो गई। यह घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र में तब घटी जब एक डीजे 11 हजार वोल्ट के तार के संपर्क में आ गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। घटना के बारे में बताते हुए हाजीपुर के सदर SDPO ओमप्रकाश ने कहा कि कांवरिया महादेव की पूजा के लिए डीजे बजा रहे थे। डीजे की आवाज इतनी तेज थी कि वह एक तार में फंस गया, जिससे करंट लगने से 9 व्यक्तियों की मौत हो गई। कुछ अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं जिनका उपचार जारी है। पुलिस और अफसरों ने घटनास्थल पर पहुंचकर तहकीकात आरम्भ शुरू कर दी है।

ग्रामीणों के अनुसार, सावन के तीसरे सोमवार को लोग सोनपुर के पहलेजा घाट जल चढ़ाने जा रहे थे। इस के चलते डीजे का संगीत बहुत ऊंचा था और अचानक डीजे 11 हजार वोल्ट के तार के संपर्क में आ गया। करंट लगने से 9 लोग गंभीर रूप से झुलस गए और उनकी मौत हो गई। कई लोग घायल भी हुए हैं और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए तथा आरोप लगाया कि बिजली विभाग ने घटना के बारे में फोन करने के बावजूद तुरंत लाइट नहीं काटी। उनका कहना था कि यदि बिजली विभाग ने तुरंत कार्रवाई की होती, तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी। इसके चलते लोगों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अधिकारी अब शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजने के साथ-साथ स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

'मोदी-योगी में नमस्ते-प्रणाम भी बंद हो गया..', सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस समर्थकों के दावे का सच आया सामने, Video

Related News