फ्रूट फेस पैक से पाए ग्लोइंग स्किन

हम अक्सर अपने चेहरे की मसाज करवाने, क्लीनअप करवाने या फेशियल करवाने पार्लर जाते हैं. क्योंकि हमारा चेहरा सही समय से देखभाल ना करने पर रुखी और बेजान हो जाता है. इसके लिए आप चेहरे का मसाज करवाने के साथ-साथ फल भी खाते हैं ताकि उससे मिलने वाले पोषक तत्व आपके चेहरे को और खूबसूरत बनाएं.फल पूरी तरह से विटामिन, प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. इसलिए यदि इन फलों को फेसपैक के रूप में इस्तेमाल किया जाए तो चेहरे की त्वचा और भी सुंदर, मुलायम और चमकदार बनेगी.

आइए जानते हैं तरह-तरह के फ्रूट फेसपैक बनाने का तरीका.

केला फ्रूट फेसपैक- टमाटर का गूदा लेकर इसमें एक बूंद शहद मिला लें और इस पेस्ट को अच्छी तरह से चेहरे पर लगा लें. 10 मिनट बाद पानी से धो लें.

टमाटर फ्रूट फेसपैक-  टमाटर का गूदा लेकर इसमें एक बूंद शहद मिला लें और इस पेस्ट को अच्छी तरह से चेहरे पर लगा लें. 10 मिनट बाद पानी से धो लें.

खीरा फ्रूट फेसपैक-  खीरे के रस में एक चम्मच चीनी मिला कर उसे ठंडा होने के लिए फ्रीज में रख दीजिए. जब ठंडा हो जाए तब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे धो लें.

पपीता फ्रूट फेसपैक- पके हुए पपीते में एक चम्मच शहद और एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी के साथ चंदन पाउडर मिलाकर अच्छी तरह से पेस्ट बना लें. फिर पेस्ट को अच्छी तरह से चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. उसके बाद ठंडे पानी से धो लें.

कैसे पाए आँखों के नीचे के सफ़ेद दानो...

 

Related News