'पंजे की जगह जलेबी को ही सिंबल बना लो..', राहुल गांधी पर किसने कसा तंज

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी का जलेबी वाला बयान काफी चर्चित हुआ था, जिसे लेकर भाजपा ने उनकी जमकर आलोचना की थी। चुनाव परिणाम आने के बाद, भाजपा विधायक अनिल विज ने इस मामले पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी की दिलचस्पी सिर्फ जलेबी में थी, चुनाव में नहीं। उन्होंने सुझाव दिया कि कांग्रेस को अपना चुनाव चिन्ह 'पंजा' से बदलकर 'जलेबी' रख लेना चाहिए, क्योंकि जनता ने उन्हें जलेबी के समान बना दिया है। 

विज ने कहा, "हम उनकी असलियत जानते हैं और इसलिए हम पहले दिन से ही कह रहे थे कि भाजपा जीतेगी।" राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान गोहाना की जनसभा में जलेबी का डिब्बा दिखाते हुए कहा था कि उन्होंने गाड़ी में जलेबी चखी और अपनी बहन प्रियंका को मैसेज किया कि यह उनकी जिंदगी की सबसे अच्छी जलेबी थी। उन्होंने यह भी कहा कि वह दीपेंदर और बजरंग पुनिया से यह जलेबी देश और दुनिया में प्रसिद्ध कराने की बात कर रहे थे। राहुल ने कहा था कि, अगर ये जलेबी पूरी दुनिया में फ़ैल जाए, तो हो सकता है इसकी फैक्ट्री में १० हज़ार, 50 हज़ार लोग काम करने लगें, लेकिन नरेंद्र मोदी ने इन्हे चक्रव्यूह में फंसा रखा है। राहुल गांधी के इस बयान का सोशल मीडिया पर भी काफी मजाक बना था, लोग कह रहे थे कि जलेबी किस फैक्ट्री में बनती है ?  

इस चुनाव में कांग्रेस ने अपनी जीत का दावा किया था, लेकिन 8 अक्टूबर को हुए परिणामों में बीजेपी ने 48 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर आई। वहीं, कांग्रेस को केवल 37 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। इस हार के बाद बीजेपी की तरफ से कांग्रेस की आलोचना भी की जा रही है, और पार्टी की किरकिरी हो रही है।

रतन टाटा की विरासत संभालेंगे नोएल, बने Tata Trusts के नए चेयरमैन

संपत्ति के लिए हैवान बने बेटे-बहु, माँ-बाप को रखा भूखा, बुजुर्ग दंपत्ति ने की ख़ुदकुशी

दुनियाभर में इस्लामी शासन लाने का लक्ष्य! सरकार ने आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर पर लगाया प्रतिबंध

Related News