रात में भूख लगने पर बनाएं ये खास डिश

रात को डिनर के बाद अगर आपको अचानक भूख लगती है, तो कई बार घर के सभी डिब्बे खोलकर कुछ अच्छा खाने की तलाश में लग जाते हैं। अगर आप भी रात में तेज भूख महसूस करते हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको बताएंगे कुछ आसान और जल्दी बनने वाली रेसिपीज के बारे में, जिन्हें आप तुरंत बना सकते हैं।

इंस्टेंट नूडल्स या सूप पाउडर

रात में भूख लगने पर इंस्टेंट नूडल्स या सूप पाउडर एक शानदार विकल्प हो सकता है। बस उबलते पानी में नूडल्स या सूप पाउडर डालें और कुछ मिनट तक पकाएं। आपकी डिश तैयार है। इसके अलावा, आप दही और फल की चाट भी बना सकते हैं। इसके लिए एक बाउल में दही लें और उसमें कटे हुए फल मिलाएं। चाहें तो इसमें शहद और दूध पाउडर भी डाल सकते हैं। आपकी चाट तैयार है, जिसे आप रात में आसानी से खा सकते हैं।

मिल्क ओट्स डिश

ओट्स के साथ एक स्वादिष्ट डिश भी तैयार की जा सकती है। एक बाउल में ओट्स लें, उसमें दूध डालें और माइक्रोवेव में 1-2 मिनट के लिए गर्म करें। ऊपर से शहद और कुछ ड्राई फ्रूट्स डालें। आपकी मिल्क ओट्स डिश तैयार है।

टोस्ट और अंडा

टोस्ट और अंडा एक और जल्दी बनने वाली डिश है। ब्रेड को रोस्ट करें और एक अंडे को फेंटकर उसमें नमक डालें। फेंटे हुए अंडे को रोस्ट की हुई ब्रेड पर डालें और चाहें तो ऊपर से पनीर भी डाल सकते हैं। इसे माइक्रोवेव में 30 सेकंड के लिए गर्म करें।

अन्य ट्राई करने वाली डिशेज

रात में कम समय में तैयार होने वाली अन्य डिशेज में दही और मनुक्का, पनीर टिक्का, आमलेट, सलाद और गाजर का हलवा शामिल हैं। ये सभी चीजें स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी फायदेमंद होती हैं और जल्दी बन जाती हैं।

ध्यान रखें

रात के वक्त भारी खाना पचना मुश्किल हो सकता है और इससे स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं। इसलिए, रात में हल्के और जल्दी पचने वाले खाने का चुनाव करें। अगर आप डिनर को हैवी कर लें, तो रात में भूख लगने की संभावना कम हो जाएगी।

कपिल शर्मा ने खरीदा प्राइवेट जेट? देखकर हैरत में पड़े लोग

कोलकाता रेप-मर्डर केस छोटी घटना..! कपिल सिब्बल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

'अपराधियों को मत बचाओ सिब्बल..', कोलकाता पर राहुल तो नहीं बोले, अधीर ने दिखाई हिम्मत

Related News