100 नाबालिग लड़कियों से शारीरिक संबंध बनाने वाला व्यक्ति HIV संक्रमित

मलावी : दक्षिण-पूर्वी देश मलावी में एक अजीबोगरीब परम्परा के तहत सौ कुंवारी लड़कियों से शारीरिक सम्बन्ध बनाने वाला एरिक एनिवा एचआईवी संक्रमित है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. दक्षिण-पूर्वी देश मलावी में एक अलग परम्परा के तहत बच्चियों से सेक्स करने वाला एरिक एनिवा एचआईवी संक्रमित भी है. इस व्यक्ति पर सौ से अधिक किशोरियों से जिनमें अधिकांश 12-13 साल की है, के साथ सेक्स करने का आरोप है.

रस्म के अनुसार इस शख्स ने लड़कियों से सेक्स किया जिसके लिए उसे उनके परिवार वालों ने पैसे भी दिए. नीसांजे के रहने वाले एरिक एनिवा द्वारा मीडिया के सामने यह बात कुबूल करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. एनिवा के अनुसार उसे लड़कियों के साथ सोने के लिए उसके घर वालों ने 4 से 7 डॉलर का भुगतान किया.

मिली जानकारी के अनुसार इस अफ़्रीकी देश में एक रस्म के अनुसार लड़कियों को पहली माहवारी आने के बाद एक शख्स के साथ सेक्स करना पड़ता है, जो व्यक्ति सेक्स करता है उसे 'हायना' कहते हैं. हायना के तौर पर ही एरिक ने बच्चियों के साथ सेक्स किया. मलावी में इस रस्म को लड़कियों के 'यौन शुद्धिकरण' के तौर पर लिया जाता है. लड़कियों को अच्छी पत्नी बनाने और बीमारियों से बचाने के नाम पर यह परम्परा चली आ रही है. इस सम्बन्ध में डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर लापोज़ो ने बताया कि एरिक को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया.

बतादें कि बीबीसी के एक एक इंटरव्यू में एरिक ने स्वीकार किया था कि वः एचआईवी संक्रमित है और उसने बिना किसी सावधानी के सौ से अधिक लड़कियों से से सेक्स कर चुका है. मलावी के राष्ट्रपति पीटर मुथारिका ने एनीवे को गिरफ्तार करने का आदेश दियासाथी लड़कियों के परिवार वालों की भूमिका की भी जाँच करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नुकसान पहुंचाने वाली कोई भी परम्परा स्वीकार नहीं की जा सकती है.

Related News