मनीष सिसोदिया ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका, केजरीवाल की रिहाई के लिए की प्रार्थना

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रविवार को स्वर्ण मंदिर गए और मत्था टेका तथा आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की जेल से रिहाई के लिए प्रार्थना की।

हाल ही में आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत पाने वाले सिसोदिया के साथ उनके परिवार के सदस्य भी थे। स्वर्ण मंदिर परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने भगवान के प्रति आभार व्यक्त किया और बताया कि उन्होंने केजरीवाल की रिहाई के लिए प्रार्थना की। केजरीवाल वर्तमान में कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं, जिसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। तिहाड़ में खुद की 17 महीने की कैद पर विचार करते हुए सिसोदिया ने दावा किया कि उनकी कैद एक साजिश का हिस्सा थी और उन्होंने लगातार सत्य की जीत के लिए प्रार्थना की।

सिसोदिया ने अपनी रिहाई का श्रेय भगवान के आशीर्वाद और सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए न्याय के साथ-साथ देश के संविधान द्वारा दी गई सुरक्षा को दिया। अमृतसर पहुंचने के बाद, सिसोदिया ने राज्य में भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की उसके "उत्कृष्ट काम" के लिए प्रशंसा की। स्वर्ण मंदिर में, मान ने देश के शिक्षा क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए सिसोदिया की प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि केजरीवाल को भी जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा।

मान ने भाजपा पर आप के नेताओं को जेल में बंद करके पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाया, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि सिसोदिया की स्वर्ण मंदिर यात्रा पूरी तरह से आध्यात्मिक थी, जिसमें कोई राजनीतिक एजेंडा शामिल नहीं था। इस यात्रा में मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, कुलदीप सिंह धालीवाल, हरभजन सिंह और विधायक जीवन ज्योत कौर समेत आप के कई प्रमुख नेता भी शामिल हुए।

'महिलाओं के खिलाफ अपराध 'अक्षम्य पाप' है..', लखपति दीदी सम्मेलन में बोले पीएम मोदी

युवाओं में अग्निवीर का क्रेज, अकेले असम से भर्ती रैली में शामिल हुए 25000 नौजवान

'ये भारत विरोधी और पाक परास्त दस्तावेज़..', NC के मैनिफेस्टो पर भड़के सीएम हिमंता सरमा

 

Related News