'रोड बहुत बना लिए, अब खराब काम करने वालों को हटाना है': नितिन गडकरी

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के रखरखाव पर नाराजगी जताते हुए मंच से अफसरों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अब उन्होंने बहुत सड़कों का निर्माण कर लिया है तथा अब खराब काम करने वाले लोगों को सिस्टम से बाहर करना है। मंगलवार को नितिन गडकरी ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के दुहाई इंटरचेंज पर आयोजित प्रोग्राम में कहा कि अच्छे काम करने वालों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

नितिन गडकरी ने कहा, "मैं बहुत दिनों के बाद पेरिफेरल रोड पर आया हूं। हमारे रोड का काम बहुत बढ़ गया है, अब मेरी इच्छा है कि कई लोग मेरे हाथों से रिटायर हों तथा कुछ ठेकेदार ब्लैकलिस्टेड हों या उनकी बैंक गारंटी जब्त हो। आज मैंने रोड देखा, इसका रखरखाव बहुत गंदा था। हम आपको छोड़ेंगे नहीं। जो गंदा काम करेंगे, उनकी बैंक गारंटी जब्त करने के बाद हम उन्हें ब्लैकलिस्ट कर देंगे और टेंडर भरने से रोक देंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि वे कुछ अवार्ड्स आरम्भ करेंगे, जिनमें अच्छा पौधारोपण करने वाली एजेंसी को प्रत्येक वर्ष पुरस्कार दिया जाएगा। जो अच्छा काम करेगा, उसे पुरस्कार मिलेगा और जो खराब काम करेगा, उसे सिस्टम से बाहर किया जाएगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सभी टॉयलेट्स की जांच की जाए। अगर कोई विदेशी कंपनी भी अच्छा काम नहीं करेगी, तो उसे ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। अच्छे काम करने वालों को पुरस्कार, माला और सर्टिफिकेट प्राप्त होंगे।

गडकरी ने यह भी बताया कि वह एवं उनके राज्यमंत्री अब सड़कों की जांच के लिए निकलेंगे तथा खराब काम करने वालों को बाहर किया जाएगा। उन्होंने कहा, "हमने बहुत सारे रोड का काम पूरा कर लिया है। अब हमें दुनिया का सबसे बड़ा रोड नेटवर्क बनाने के पश्चात्, लोगों को रिटायर करने, सस्पेंड करने, ब्लैकलिस्ट करने और टर्मिनेट करने का रिकॉर्ड बनाना है। मेरी बात को गंभीरता से लें। मैंने अपने राजमंत्रियों को निर्देशित किया है कि हर रोड पर जाएं, और मैं भी जाऊंगा। जो अच्छा काम करेगा, उसे सम्मान मिलेगा और जो बुरा काम करेगा, उसे सिस्टम से बाहर निकाला जाएगा।"

'एक हफ्ते में CM आवास खाली करेंगे अरविंद केजरीवाल', बोले AAP सांसद संजय सिंह

इंदौर में अनंत-चतुर्दशी की झांकियों को पूरे हुए 101 साल, इस झांकी को मिला प्रथम-स्थान

'हमें बोलने की बजाय राहुल-गांधी को समझाएं', मल्लिकार्जुन खरगे से ऐसा क्यों बोले रवनीत सिंह-बिट्टू?

Related News