नरेला की फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 3 की मौत

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के नरेला स्थित एक फैक्ट्री में शनिवार तड़के प्रातः साढ़े 3 बजे आग लग गई. आग की चपेट में आने से फैक्ट्री में उपस्थित 3 मजदूरों की मौत हो गई तथा 6 लोग बुरी तरह झुलस गए. फैक्ट्री में आग लगने की खबर प्राप्त होने पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर फैक्ट्री में उपस्थित कुछ लोगों को रेस्क्यू किया. टीम ने सभी को नरेला के SHRC हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है, जहां चिकित्सकों ने तीन को मृत घोषित कर दिया तथा अन्य को उपचार के लिए सफदरगंज हॉस्पिटल रेफर कर दिया.

दिल्ली फायर विभाग के मुताबिक, शनिवार प्रातः लगभग साढ़े तीन बजे नरेला स्थित श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में आग लगने की खबर प्राप्त हुई. खबर प्राप्त होते ही टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाने का काम शुरू कर दिया है तथा फैक्ट्री में अंदर उपस्थित 9 लोगों को रेस्क्यू किया, जिसमें से तीन को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया तथा अन्य को उपचार के लिए नरेला एसएचआरसी हॉस्पिटल से सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया.

शुरुआती तहकीकात के मुताबिक, फैक्ट्री में कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था. इसी के चलते पाइपलाइन से गैस के रिसाव की वजह से आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया एवं फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. पुलिस ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया तथा मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी है.

23 साल पुराने मानहानि मामले में मेधा पाटकर दोषी करार, 1 जुलाई को सजा सुनाएगी कोर्ट

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर टोल प्लाजा में घुसी तेज रफ़्तार कार, कर्मचारी गंभीर रूप से घायल

महात्मा गांधी, अंबेडकर और छत्रपति शिवाजी की प्रतिमाएं संसद परिसर में 'सम्मानपूर्वक' लगाई गईं, कांग्रेस के आरोपों पर सचिवालय का जवाब

Related News