'दुआ सिखाऊंगा' कहकर मौलवी रहमत अली ने किया 12 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के उरुवा थाना क्षेत्र में सोमवार, 9 सितंबर 2024 को एक मदरसे में 12 वर्षीय छात्रा के साथ रेप की घटना सामने आई है। पीड़िता नियमित रूप से इस मदरसे में मजहबी शिक्षा लेने जाती थी, जहाँ पढ़ाने वाले मौलवी रहमत अली पर इस अपराध का आरोप लगा है। मौलवी ने बच्ची को पढ़ाई में तेज करने की दुआ सिखाने का बहाना बनाकर उसे अपने पास रोक लिया था। जब ग्रामीणों को घटना का पता चला, तो उन्होंने मौलवी को पकड़कर पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना के दिन, पीड़िता की माँ ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी रोज़ सुबह 8 बजे मदरसे जाती थी, जो सरकारी स्कूल के बगल में स्थित है। घटना वाले दिन, मौलवी ने लगभग 9:30 बजे बाकी बच्चों को घर भेज दिया, लेकिन पीड़िता को वहीं रोक लिया। काफी समय तक बच्ची घर नहीं लौटी, तो उसकी माँ उसे ढूँढने मदरसे पहुँची। वहाँ पहुँचने पर उन्होंने मौलवी को अपनी बेटी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा, जिसके बाद मौलवी उसे छोड़कर अलग हो गया। पीड़िता की माँ की तहरीर के आधार पर पुलिस ने रहमत अली के खिलाफ FIR दर्ज की और उसके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 64(2)(F) और 65(1) के तहत कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है और पीड़िता का मेडिकल परीक्षण करवा कर अदालत में उसके बयान दर्ज करवाए गए हैं। मामले की जाँच जारी है।

मदरसे के बारे में स्थानीय पत्रकारों ने दावा किया है कि यह एक निर्माणाधीन इमारत में संचालित हो रहा था, जो धीरे-धीरे मस्जिद का रूप ले रहा था। इसी मदरसे में पीड़िता की एक बहन भी पढ़ती थी, लेकिन उस दिन मौलवी ने उसे घर भेज दिया था। मौलवी ने उससे कहा था कि तुम घर जाओ, मैं इसे दुआ सिखाऊंगा, जिससे इसका दिमाग तेज हो जाएगा। इसके बाद मौलवी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी की। इस घटना का खुलासा तब हुआ, जब सरकारी स्कूल के कुछ बच्चों ने पीड़िता की चीखें सुनीं और मौलवी की करतूत का पता चला। ग्रामीणों ने मौलवी को पकड़ा और उसे पीटने के बाद पुलिस को सौंप दिया।

इस्लाम के नाम पर दी जा रही रेप करने की ट्रेनिंग, चौंकाने वाला है मामला

ट्यूशन जा रही लड़की को उठाया, 2 दिन तक किया बलात्कार और...

4 नए प्लेटफार्म और 5000 साइबर कमांडो..! साइबर क्राइम पर नकेल कसेगी सरकार

 

Related News