तमिलनाडु के बसपा अध्यक्ष की निर्मम हत्या, मायावती ने पुछा- दलित नेता के क़त्ल पर INDIA अलायन्स मौन क्यों ?

चेन्नई: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने तमिलनाडु सरकार की कड़ी आलोचना की है, क्योंकि उनका मानना ​​है कि पार्टी के राज्य प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या की जांच में गंभीरता नहीं दिखाई गई है। आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को उनके आवास के पास बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। उन्होंने मांग की है कि मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपी जाए।

रविवार को मायावती अपने भतीजे और बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद के साथ आर्मस्ट्रांग को अंतिम श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचीं। पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए उन्होंने आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद तमिलनाडु में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर गहरी चिंता जताई। मायावती ने दुख जताते हुए कहा, "जिस तरह से आर्मस्ट्रांग की हत्या की गई, उससे पता चलता है कि तमिलनाडु में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। इस जघन्य अपराध के लिए जिम्मेदार अपराधियों को अभी तक पकड़ा नहीं गया है।"

DMK के नेतृत्व वाली एमके स्टालिन सरकार पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा, "इस हत्या मामले में प्रगति की कमी स्पष्ट रूप से राज्य सरकार की न्याय के प्रति प्रतिबद्धता की कमी को दर्शाती है। अगर वे न्याय देने के लिए तैयार नहीं हैं, तो मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए।" उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा, "हम इस घटना की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। अगर राज्य सरकार इस मामले को सीबीआई को सौंपने से इनकार करती है, तो इससे इस हत्या में उनकी भूमिका पर गंभीर सवाल उठते हैं।"

मायावती ने तमिलनाडु में दलितों की सुरक्षा के बारे में व्यापक चिंताओं को भी उजागर किया तथा इस बात पर बल दिया कि आर्मस्ट्रांग की हत्या कोई अकेली घटना नहीं है, बल्कि दलित समुदाय के समक्ष मौजूद बड़े खतरे का प्रतिबिंब है। उन्होंने कहा, "यह मुद्दा एक दलित नेता की हत्या से कहीं आगे तक जाता है। पूरा दलित समुदाय असुरक्षित महसूस करता है और कई दलित नेता अपनी जान को लेकर भयभीत हैं।" उन्होंने राज्य भर में दलितों के लिए सुरक्षा बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता पर बल दिया।

मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या के संबंध में इंडिया अलायंस के नेताओं की चुप्पी की आलोचना की तथा तमिलनाडु में डीएमके के शासन में दलितों की सुरक्षा पर उनके रुख पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, "इस क्रूर हत्या पर इंडिया अलायंस के नेताओं की चुप्पी बहुत ही चौंकाने वाली है। उनके द्वारा खुलकर बोलने में विफलता न्याय और दलितों के अधिकारों की सुरक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के बारे में एक परेशान करने वाला संदेश देती है।" उन्होंने राष्ट्रीय नेताओं से राज्य में दलित नेताओं के खिलाफ हिंसा में खतरनाक वृद्धि पर रुख अपनाने का आग्रह किया। चूंकि जांच जारी है और तनाव उच्च स्तर पर बना हुआ है, मायावती की सीबीआई जांच की मांग, आर्मस्ट्रांग की दुखद मौत से जुड़ी परिस्थितियों की निष्पक्ष और गहन जांच की बढ़ती मांग को रेखांकित करती है।

'जांच के लिए अपने ब्लाउज-पेटीकोट जमा करो..', जिस मुस्लिम महिला को TMC के गुंडों ने निर्वस्त्र कर पीटा, उसे बंगाल पुलिस का आदेश

'अपराधी पैदा नहीं होते, बनाए जाते हैं..', 24 लाख के नकली नोटों के साथ पकड़ाए गुलाम नबी को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

चार माह का सफलता पूर्वक सैद्धांतिक प्रशिक्षण कर अब मैदान में जायेगे पटवारी

Related News