झारखंड में हनुमान मंदिर में फेंका गया माँस, मजीद मियाँ के परिजनों पर लगे आरोप

धनबाद: झारखंड के धनबाद में साम्प्रदायिक तनाव के हालात उत्पन्न हो गए है। बजरंग बली के मंदिर में मांस का टुकड़ा देख कर हिन्दू समाज के लोग आक्रोशित हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को सँभाल लिया। स्थानीय लोगों ने इस घटना का आरोप मजीद मियाँ, मोइन मियाँ, रेहान मियाँ, गुलशन खातून एवं फैज मियाँ सहित 15-20 अन्य अज्ञात लोगों पर लगाया है। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ आरम्भ कर दी है। यह घटना सोमवार, 9 सितंबर 2024 की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला धनबाद के थाना क्षेत्र चिरकुंडा का है। यहाँ के बाबूडंगाल सीएमडब्ल्यूओ कॉलोनी में हनुमान जी का मंदिर स्थित है, जो आसपास के लोगों की आस्था का केंद्र है। मंगलवार को यहाँ सामान्य दिनों से अधिक भीड़ होती है। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने के उद्देश्य से मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक दिया। अगले दिन मंगलवार, 10 सितंबर 2024 की सुबह जब श्रद्धालु मंदिर पहुँचे, तो वे आक्रोशित हो गए। सूचना फैलते ही आसपास लोग जमा हो गए और हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग भी वहाँ पहुँच गए। आरोप है कि मंदिर के पास रहने वाले मजीद मियाँ के घर में एक शादी थी, तथा इसी शादी में बने नॉनवेज का टुकड़ा किसी ने फेंक कर माहौल खराब करने का प्रयास किया।

आरोपितों के नाम में मजीद मियाँ, मोइन मियाँ, रेहान मियाँ, गुलशन खातून, फैज मियाँ समेत 15-20 अज्ञात लोगों को सम्मिलित किया गया है। घटना की जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस बल मौके पर पहुँच गया। प्रशासन ने नाराज लोगों को समझाकर शांत किया तथा मंदिर परिसर को साफ करवाया। इलाके में तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। अब तक चार संदिग्ध आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। लोगों का कहना है कि आरोपितों की तरफ से ऐसी हरकतें पहले भी की जा चुकी हैं, जबकि मजीद मियाँ का परिवार इस घटना में किसी भी संलिप्तता से इंकार कर रहा है।

कांग्रेस ने माधबी पुरी बुच पर लगाए आरोप, बोले- 'SEBI चेयरपर्सन के पति को महिंद्रा...'

महिला के पेट में हो रहा था दर्द, जाँच करवाई तो उड़ गए होश

राहुल गांधी की आरक्षण पर सफाई को लेकर भड़कीं मायावती, जानिए क्या कहा?

Related News