Mercedes जल्द ही लॉन्च करने जा रही है अपनी नई कार

लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज अपनी ई-क्लास लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) को लॉन्च करे की तैयारी में लगी हुई है. यह लग्जरी कार इंडिया में BMW 5 सीरीज LWB के अलावा ऑडी A6 और जगुआर XF से मुकाबला करने वाली है. नई Mercedes-Benz E-Class 2024 के फर्स्ट रिव्यू से सामने आया है कि यह एक नई स्टाइलिंग कार है, जो कि पहले से ज्यादा एलिगेंट और फ्लोइंग है. इसकी लंबाई 5092 मिमी और व्हीलबेस 3094 मिमी है, जो कि पहले से अधिक है. 

अपडेटेड E-क्लास LWB के डायमेंशन में परिवर्तन कर दिया गया है और रेडिएटर ग्रिल पर मर्सिडीज ट्राई स्टार लोगों 3D ट्राई-स्टार बैज से घिर चुका है. कार में नए हेडलाइट्स और साइड में S-Class जैसी फ्लश डोर हैंडल्स और 3D टेल-लाइट्स हैं. केबिन में कई स्क्रीन हैं, इसमें 12.3 इंच का पैसेंजर टचस्क्रीन और 14.4 इंच का मेन टचस्क्रीन भी दी जा रही है. स्क्रीन के डिस्प्ले की क्वालिटी बेहतरीन है. यह लग्जरी सेडान आपको 5 कलर विकल्प में दी जा रही है, इसमें सिल्वर, ग्रे, ब्लैक, व्हाइट और ब्लू कलर का नाम भी शामिल हैं. 

मर्सिडीज-बेंज की नई कार में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स:  इतना ही नहीं कार में एक सेल्फी कैमरा और विभिन्न ऑन-बोर्ड ऐप्स हैं, जिससे यह एक मोबाइल बोर्डरूम की तरह  कार्य करती है. इसमें इलेक्ट्रिक थाई सपोर्ट, सनब्लाइंड्स और वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. सेंटर कंसोल पर MBUX सिस्टम में संचालित हाइपरस्क्रीन, डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ 17-स्पीकर बर्मेस्टर साउंड सिस्टम भी दिया जा रहा है. 

नई E-Class में एक्टिव एंबियंट लाइटिंग है, जो आपको सतर्क करती है यदि कोई कार आपकी और ही ही आ रही है. मूल्य के बारें में बात की जाए तो इस कार की कीमत तकरीबन 80 लाख रुपये से 83 लाख रुपये के बीच होने वाली है. नई मर्सिडीज E-क्लास LWB में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन भी दिया जाने वाला है, जिन्हें 48V हाइब्रिड सिस्टम से जोड़ा गया है. कार में ट्रांसमिशन के लिए दोनों को 9G ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ दिया गया है. 

'भारत ने 9 साल पहले पूरा किया टारगेट...', ग्रीन हाइड्रोजन पर बोले PM मोदी

गणेश महोत्सव में लहराया इस्लामिक झंडा, भरूच में तनाव

एल्बेंडाजोल दवा खाने से बीमार पड़ी 25 छात्राएं, मचा हड़कंप

Related News