MG Motors भारत में एक नया क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक वाहन MG Cloud EV लॉन्च करेगी

भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार तेजी से बढ़ रहा है, ज्यादातर कार निर्माता अब इलेक्ट्रिक मॉडल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। एमजी मोटर्स इस साल सितंबर तक एक नई इलेक्ट्रिक कार, एमजी क्लाउड ईवी लॉन्च करके इस ट्रेंड में शामिल होने के लिए तैयार है। इस नए मॉडल को CUV या क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हीकल के रूप में पेश किया जाएगा और इसे एमजी जेडएस ईवी और एमजी कॉमेट के बीच रखा जाएगा। अनुमान है कि इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 20 लाख रुपये से कम हो सकती है।

एमजी क्लाउड ईवी क्रॉसओवर के रूप में बाजार में प्रवेश करेगी और इसमें एक फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन होगा। यह 5-सीटर कार 18-इंच के पहियों, फ्लश डोर हैंडल और एक लाइट बार के साथ आएगी। एमजी क्लाउड ईवी की लंबाई 4295 मिमी और व्हीलबेस 2700 मिमी होगा और इसमें 1707 लीटर का कार्गो स्पेस होगा।

फीचर्स के मामले में एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार में कई शानदार सुविधाएं होंगी। इसमें 15.6 इंच की बड़ी टचस्क्रीन और घुमावदार फ्रंट सीटें शामिल होंगी, जो ड्राइवर को आरामदायक अनुभव प्रदान करेंगी। इसके अलावा, यह इलेक्ट्रिक कार 360 डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक और सनरूफ जैसी सुविधाओं से लैस होगी।

बैटरी के बारे में बात करें तो MG Cloud EV में 50.6 kWh लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) बैटरी होगी। यह बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी होगी, जिससे कार पूरी तरह चार्ज होने पर लगभग 460 किलोमीटर की रेंज दे सकेगी। इलेक्ट्रिक मोटर 134 hp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। MG का लक्ष्य कार की कुल लागत को कम करने के लिए स्थानीय रूप से सोर्स किए गए बैटरी पैक का उपयोग करना है।

जानकारी के मुताबिक, एमजी क्लाउड ईवी को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ADAS, स्मार्ट टेलगेट, अडेप्टिव क्रूज, लेन रिकग्निशन, सेफ डिस्टेंस, ब्रेकिंग असिस्टेंस और ऑटोमैटिक लाइट जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, भारतीय मॉडल के फीचर्स की अभी पुष्टि नहीं हुई है। उम्मीद है कि नई एमजी क्लाउड ईवी की कीमत एमजी जेडएस से कम होगी। लॉन्च होने पर कार का डिजाइन और फीचर्स चर्चा का विषय बन सकते हैं।

बिग बॉस के इन कंटेस्टेंट्स ने जब टीआरपी के लिए सारी हदें पार कर दीं तो उन्होंने मचा दिया फेक वेडिंग ड्रामा

करण कुंद्रा और तेजस्वी प्रकाश का ब्रेकअप? इस जोड़े ने अपने तीन साल के रिश्ते को समाप्त कर दिया, किया खुलासा !

'वड़ा पाव गर्ल' महीने में कमाती है इतने लाख, चंद्रिका दीक्षित ने अनिल कपूर के सामने खोले अपनी कमाई के सारे राज

Related News