रजनीकांत की 'रोबोट' में गाने वाले थे माइकल जैक्सन, लेकिन हो गया ये हादसा

मशहूर भारतीय संगीतकार ए.आर. रहमान ने पॉप संगीत आइकन माइकल जैक्सन से अपनी मुलाकात के बारे में प्रशंसकों के साथ एक दिलचस्प किस्सा साझा किया। रहमान ने मलेशिया में प्रशंसकों के साथ एक सेशन में बताया कि कैसे ग्लोबल म्यूजिक स्टार जैक्सन से उनका मिलना बड़े स्वैग भरे अंदाज में हुआ था. रहमान ने एक और दिलचस्प खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने माइकल जैक्सन को रजनीकांत की फिल्म 'रोबोट' (ऑरिजिनल तमिल नाम- एंथिरण) में गाने के लिए राजी कर लिया था. और ये ऐतिहासिक कोलेबोरेशन होने से पहले ही जैक्सन का निधन हो गया. 

हमान ने बताया कि वो 2009 में लॉस एंजेलिस में थे तथा तब उनकी मुलाकात उस व्यक्ति से हुई थी जो तब माइकल जैक्सन को मैनेज कर रहे थे. रहमान ने कहा, 'मैंने पूछा कि क्या मैं उनसे मिल सकता हूं. इस बारे में एक ईमेल भी भेजा गया, किन्तु लगभग सप्ताह भर कोई जवाब नहीं आया. फिर मैं ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो गया ( 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के 'जय हो' गाने के लिए). माइकल की टीम ने कहा कि वो मुझसे मिलना चाहते हैं. मैंने कहा कि मैं अभी उनसे नहीं मिलूंगा. मैं उनसे तब मिलूंगा जब मैं ऑस्कर जीत लूंगा.' रहमान ने बताया कि जब उन्होंने फाइनली ऑस्कर जीत लिया तो उन्हें ऐसा लगा कि वो दुनिया में सबसे अधिक ऊंचाई पर हैं. तब वो माइकल से मिलने पहुंचे. रहमान ने बताया, 'मैं ऑस्कर जीतने के एक दिन पश्चात् उनसे, उनके एल. ए. वाले घर पर मिला था. वो बहुत विनम्र थे, हमने म्यूजिक और दुनिया में शांति को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि हम अगला 'वी आर द वर्ल्ड' (अफ्रिका के लिए अमरीका का बनाया एक आइकॉनिक गाना) क्यों न बनाएं और उन्होंने मुझे अपने बच्चों से मिलवाया. उन्होंने मुझे ये भी दिखाया कि कैसे वो एकदम दिल से डांस करते हैं.' 

रहमान ने बताया कि भारत लौटने के पश्चात् उन्होंने डायरेक्टर शंकर को माइकल के साथ मीटिंग के बारे में बताया. शंकर ने ये जिज्ञासा दिखाई कि क्या माइकल 'रोबोट' के लिए गाएंगे? रहमान ने बताया, 'शंकर सर ने मुझसे पूछा वो फिल्म के लिए गाएंगे? मैंने कहा वाओ, क्या वो तमिल गाना गाएंगे? मैंने उनसे (माइकल) पूछा, उन्होंने कहा 'जो भी तुम कहो, हम दोनों साथ में करेंगे'. बदकिस्मती से शायद ऐसा होना ही नहीं था, क्योंकि उसी वर्ष जून में माइकल का निधन हो गया. 'उस वक़्त वो बहुत बीमार थे.' शंकर और रहमान ने कई प्रतिष्ठित फिल्मों में साथ काम किया है, जिसमें कमल हासन अभिनीत 'इंडियन' भी सम्मिलित है। जबकि 'इंडियन 2' रिलीज़ के लिए तैयार है, शंकर ने रहमान के व्यस्त शेड्यूल की वजह से संगीत के लिए अनिरुद्ध रविचंदर को चुना। इसके बावजूद, उनका जुड़ाव मजबूत बना हुआ है, जो भारतीय सिनेमा में उल्लेखनीय संगीत योगदान की विरासत को दर्शाता है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने जैकलीन को फिर भेजा समन

'तौबा तौबा' में विक्की कौशल के डांस पर कैटरीना कैफ ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की स्टाइलिश विंबलडन आउटिंग, वायरल हुआ वीडियो

Related News