इराक में हवाई अड्डे से अमेरिका के सैन्य विशेषज्ञ हटे: रिपोर्ट्स

F-16 फाइटर जेट के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेषज्ञों और सलाहकारों ने इराक के बालाद एयर बेस से कई हमलों के बाद, एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय दैनिक को बताया कि सलाउद्दीन प्रांत में एयर बेस को निशाना बनाया। एक सलाहुद्दीन प्रांतीय सुरक्षा स्रोत ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया को यह भी पुष्टि की कि विशेषज्ञों की अमेरिकी टीम बगदाद से लगभग 80 किमी उत्तर में एयर बेस से वापस ले गई और एरबिल की ओर बढ़ गई।

"बलड एयर बेस से एक सैन्य विमान द्वारा दोपहर तक 72 विशेषज्ञों ने उड़ान भरी और कुर्दिस्तान के इराकी अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र की राजधानी एरबिल की ओर बढ़े।" इराक़ का सबसे बड़ा सैन्य हवाई अड्डा, इराकी एफ -16 जेट लड़ाकू विमानों को रखने वाला बलद। इससे पहले, अमेरिकी सैनिकों ने भी एक साल से अधिक समय बाद वापस ले लिया था, जब एयरबेस अज्ञात मिलिशिया द्वारा रॉकेट हमलों की एक श्रृंखला के तहत आया था। 

रविवार को प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कादिमी ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि "बेतुका रॉकेट अमेरिकियों को लक्षित नहीं करते हैं क्योंकि बलद एयर बेस में इराकी विमान और इराकी बल शामिल हैं, और जो इराक को शर्मिंदा कर रहा है"। इराक भर में अमेरिकी सैनिकों और ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावासों पर इराकी सैन्य ठिकानों को अक्सर मोर्टार और रॉकेट हमलों से निशाना बनाया गया है।

जीतनराम मांझी ने किया पप्पू यादव का समर्थन, कहा- जनता की सेवा करने वालों की गिरफ्तारी 'खतरनाक'

कोरोना से जंग में योगदान के लिए पीएम मोदी ने की वैज्ञानिकों की तारीफ, कही ये बात

किसानों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को जारी होगी PM किसान योजना की 8वीं किस्त

Related News