सपा विधायक जाहिद बेग के घर में लटकी मिली नाबालिग लड़की की लाश, जांच शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के भदोही में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक जाहिद बेग के घर से एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़की की लाश बरामद हुई है। नाजिया, जो पिछले 7 वर्षों से विधायक के घर में नौकरानी का काम कर रही थी, की लाश सोमवार, 9 सितंबर, 2024 को उनके घर की दूसरी मंजिल पर एक कमरे में पंखे से लटकी हुई मिली। परिवार के लोगों ने सुबह उसे लटका पाया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नाजिया को घर में ऊपर एक स्टोर रूम में रहने के लिए जगह दी गई थी। घटना के दिन वह काम करने नहीं आई थी, जिसके बाद दूसरी नौकरानी उसे बुलाने गई और उसने नाजिया को पंखे से लटकते हुए देखा। परिवार के सदस्यों का कहना है कि रविवार रात नाजिया ने खाना खाया और लगभग 10 बजे अपने कमरे में चली गई। इसके बाद यह हादसा हुआ। नाजिया के परिवार के सदस्य दूसरी जगह, कांशीराम आवास में रहते हैं। पुलिस ने नाजिया के परिवार और घर के अन्य लोगों से पूछताछ की है। नाजिया के पिता इमरान ने बताया कि लगभग 7 महीने पहले उन्होंने उसका फोन छीन लिया था, जिससे वह नाराज थी। पुलिस ने घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम भेजकर सबूत भी इकट्ठा किए हैं और नाजिया का फोन भी जब्त किया है। फिलहाल, पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

 

यह मामला हाल के हफ्तों में सपा नेताओं से जुड़े परेशान करने वाले मामलों की श्रृंखला में शामिल हो गया है। इससे पहले, सपा नेता मोईद खान और राजू खान को अयोध्या में एक दलित नाबालिग के साथ बलात्कार और उसे गर्भवती करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था। एक अन्य सपा कार्यकर्ता शाहबान को अयोध्या से ही दलित नाबालिग के साथ बलात्कार में शामिल होने के बाद यूपी पुलिस ने गिरफ़्तार किया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के प्रतिनिधि रह चुके नवाब सिंह यादव को भी नाबालिग के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था और डीएनए साक्ष्य से रेप की पुष्टि भी हुई थी। एक और सपा नेता वीरेंद्र बहादुर पाल फिलहाल फरार हैं, जिन पर उनकी ही सहायिका महिला वकील ने बलात्कार का आरोप लगाया है। ये सभी घटनाएँ पिछले 50 दिनों के भीतर हुई हैं, जिसके परिणामस्वरूप बलात्कार के आरोप में चार सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी हुई है। अब ये जांच भी चल रही है कि क्या सपा विधायक जाहिद बेग का इस घटना में कोई हाथ है या फिर ये आत्मघाती कदम नाजिया ने किसी और वजह से उठाया है ?   

खटाखट पॉलिटिक्स, तुष्टिकरण और अधूरे वादे..! दो सालों में ही हांफ गई सुक्खू सरकार

आखिर खाने में थूकने का 'मकसद' क्या? नोएडा से चाँद, बागपत से गुलजार का Video

विनेश फोगट को टिकेट मिलने के विरोध में उतरे स्थानीय नेता, कांग्रेस दफ्तर पर प्रदर्शन

Related News