झारखंड में उपद्रवियों ने बम से रेलवे ट्रैक उड़ाया, जांच में जुटी पुलिस

रांची: झारखंड के गोड्डा जिले के ललमटिया से फरक्का (पश्चिम बंगाल) स्थित एनटीपीसी तक कोयला ढुलाई के लिए बिछाए गए एमजीआर ट्रैक पर मंगलवार की रात असामाजिक तत्वों ने बरहेट के रांगा गांव के पास बम विस्फोट कर दिया। इस घटना के बाद से कोयला लोड करने वाली मालगाड़ियों का परिचालन ठप हो गया है। यह पहली बार है जब इस क्षेत्र में इस तरह की घटना हुई है, जिससे किसी साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

पुलिस को जांच के दौरान घटनास्थल से कुछ इलेक्ट्रिक तार आदि मिले हैं। जैसे ही घटना की सूचना मिली, बरहरवा एसडीपीओ और फरक्का एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच की जा रही है। नाइट गार्ड गोविंद साव ने बताया कि रात करीब 11:59 बजे जोरदार आवाज हुई थी, जिसे वह ट्रक के टायर फटने की आवाज समझ रहे थे। इस घटना के कारण कोयला ढोने वाली कई मालगाड़ियां रास्ते में फंस गईं और उनका परिचालन रुक गया है। अगली सुबह मुंशी मित्तन ने इस घटना की सूचना दी, जिसके बाद पता चला कि एमजीआर ट्रैक को बम से उड़ाया गया है। ट्रैक का लगभग 470 सेंटीमीटर हिस्सा टूटकर 39 मीटर दूर जाकर गिरा, जो इस बात का संकेत है कि बम काफी शक्तिशाली था। इस घटना के बाद से ट्रैक पर कोयला ढुलाई बंद कर दी गई है। एसपी अमित कुमार सिंह ने मौके का निरीक्षण किया और बताया कि सभी पहलुओं से जांच जारी है। एफएसएल की टीम को भी जांच के लिए बुलाया गया है।

घटनास्थल पर एनटीपीसी के सीनियर असिस्टेंट इंजीनियर सरवर हुसैन, जूनियर इंजीनियर देवायन इस्मत, सीआईएसएफ कमांडेंट सेंथिल राजन, बरहरवा एसडीपीओ मंगल सिंह जामुदा, राजमहल एसडीपीओ विमल कुमार त्रिपाठी और अन्य अधिकारी पहुंचे हैं।

हरियाणा में मुख्यमंत्री कौन? प्रचार थमने से पहले सोनिया गांधी से मिलीं कुमारी शैलजा

बरेली पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 5 मकान जमींदोज़, 3 की दुखद मौत

'भारतीय सैनिकों और RSS वालों को चुन-चुनकर मारेंगे..', पाकिस्तानी नेता की गीदड़भभकी, Video

Related News