सड़क पर जा रही थी CID अफसर के साथ बदमाशों ने कर दी ऐसी हरकत, हुए गिरफ्तार

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों अपराधी बेखौफ घूम रहे है। स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि अब आम नागरिकों के साथ-साथ पुलिस अफसर भी इनके निशाने पर हैं। हाल ही में रांची CID में तैनात एक अफसर, डीएसपी सरिता मुर्मू, को लूटपाट का शिकार बनाया गया। मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने DSP सरिता से सोने की चेन लूट ली और फरार हो गए। हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये यह घटना 25 जून की है जब डीएसपी सरिता रांची के कचहरी चौक के पास से गुजर रही थीं। इसी के चलते दो मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने उनके गले से सोने की चेन लूट ली। इस घटना के पश्चात् कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने DSP प्रकाश सोय के नेतृत्व में एक SIT टीम का गठन किया। इस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे CCTV कैमरों की फुटेज की जांच की तथा अपराधियों की पहचान की। फिर 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से दो अपराधी चेन लूटकांड में सम्मिलित थे तथा बाकी दो उस ज्वेलरी शॉप से जुड़े थे, जहां लूटी गई चेन बेची गई थी।

पूछताछ में बदमाशों ने अपने नाम फरहान अंसारी एवं मोहम्मद जाहिद बताए, दोनों रांची के निवासी हैं। अन्य दो आरोपी राजेश सोनी और मुकेश कुमार थे। अपराधियों ने खुलासा किया कि उन्होंने लूटी गई चेन रांची के कांटा टोली स्थित विजय ज्वेलर्स के मालिक अजय वर्मा, मुकेश कुमार और राजेश सोनी को बेची थी। गौरतलब है कि इससे पहले 28 जून को भी रांची के बिरसा चौक के पास स्थित डीपी ज्वेलर्स में अपराधियों ने लगभग एक करोड़ 40 लाख रुपए मूल्य की ज्वेलरी लूट ली थी। इन घटनाओं से स्पष्ट जाहिर होता है कि रांची में अपराधियों का मनोबल निरंतर बढ़ रहा है।

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

मिड डे मील के पैकिट में निकला सांप, मचा हंगामा

Related News