कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के हॉस्टल में अचानक निरीक्षण पर आए MLA, शिकायत करते-करते रो पड़ी छात्राएं

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं अत्यधिक परेशानियों का सामना कर रही हैं। हाल ही में, स्थानीय MLA कैलाश कुशवाह के अचानक निरीक्षण के चलते हॉस्टल की स्थिति का खुलासा हुआ।

MLA ने जब हॉस्टल का दौरा किया, तो उन्होंने देखा कि छात्राओं को नहाने के लिए पानी भरवाना पड़ता है तथा उनके कपड़े भी धुलवाए जाते हैं। इसके अतिरिक्त, जब छात्राओं को भूख लगती है, तो उन्हें सड़े हुए फल दिए जाते हैं। MLA को छात्राओं ने बताया कि खराब नाश्ते के कारण उन्हें पीटकर जबरन खाना पड़ता है। MLA ने हॉस्टल के हालात देखे तथा छात्राओं से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। जब स्टाफ ने छात्राओं को डराने का प्रयास किया, तो MLA ने तुरंत हस्तक्षेप किया और स्टाफ को वहां से हटा दिया। फिर, उन्होंने छात्राओं को खुलकर अपनी दिक्कतें बताने के लिए प्रेरित किया।

छात्राओं ने खुलासा किया कि हॉस्टल में उनकी नियमित सफाई, जैसे झाड़ू-पोंछा और कपड़े धोने का काम भी उनसे करवाया जाता है। इसके अतिरिक्त, हॉस्टल की अधीक्षिका वहां कभी नहीं रुकतीं एवं उन्हें खराब गुणवत्ता के फल और नाश्ता प्रदान किए जाते हैं। कुछ छात्राओं ने यह भी बताया कि नाश्ते में कीड़े तथा गंदगी मिली है और उन्हें मजबूरन यह खाना पड़ा है। उन्होंने हॉस्टल में उनके साथ मारपीट की भी शिकायत की। MLA कैलाश कुशवाह ने स्थिति को देखकर इसे जेल की तरह बताया, जहां छात्राओं को पढ़ाई के नाम पर यातनाएं दी जा रही हैं।

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Related News