'मोदी जी मुसलमानों की मस्जिद, कब्रिस्तान हड़पना चाहते हैं...', बोले असदुद्दीन ओवैसी

मुंबई: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने वक्फ बोर्ड के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि वक्फ बोर्ड निजी संपत्ति है, जबकि भारतीय जनता पार्टी इसे सरकारी संपत्ति की तरह पेश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी एवं RSS झूठा प्रचार फैला रहे हैं।

ओवैसी ने आगे कहा कि जैसे हिंदू धर्म में संपत्ति दान दी जाती है, वैसे ही मुसलमानों में भी दान की गई संपत्ति होती है। वक्फ बोर्ड को समाप्त करने के उद्देश्य से यह संशोधन विधेयक लाया गया है। विधेयक में कहा गया है कि जो भी संपत्ति सरकार के अंतर्गत होगी, उसका फैसला कलेक्टर करेगा, और कलेक्टर तो सरकारी अधिकारी ही होते हैं। राज्य वक्फ बोर्ड में मुस्लिम सदस्य होते हैं, किन्तु सरकार इसमें 8 से 9 गैर-मुस्लिम सदस्यों की नियुक्ति करना चाहती है। तिरुपति मंदिर के प्रसाद में पशु वसा मिलने की घटना पर ओवैसी ने कहा, "हमें भी इस पर आपत्ति है क्योंकि यह आस्था का मामला है और ऐसा नहीं होना चाहिए।" किन्तु उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके धर्म में हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी मुसलमानों की मस्जिद, जमीन और कब्रिस्तान पर कब्जा करना चाहते हैं।

महाविकास अघाड़ी से गठबंधन के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि AIMIM नेता इम्तियाज जलील ने कांग्रेस एवं NCP के प्रदेश अध्यक्षों को लिखित प्रस्ताव दिया है, अब निर्णय उनका है। जलील ने अपनी तिरंगा रैली में सभी को सम्मिलित होने का निमंत्रण भेजा था, किन्तु कई मुस्लिम विधायकों के बावजूद कोई भी इसमें सम्मिलित नहीं हुआ। यह रैली AIMIM की राजनीतिक रैली नहीं थी, बल्कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बोले गए अपशब्दों के विरोध में थी, इसलिए इसमें सबको सम्मिलित होना चाहिए था। यूपी के विधानसभा उपचुनाव में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी से गठबंधन के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि इस पर AIMIM के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ही जवाब देंगे। ओवैसी ने आखिर में कहा, "तिरुपति मंदिर के प्रसाद में पशु वसा मिलने पर इतना हंगामा हुआ, जो गलत है। किन्तु वक्फ बोर्ड बिल में मुसलमानों के अतिरिक्त अन्य धर्मों को शामिल करना क्या गलत नहीं है? मोदी सरकार मुसलमानों की जमीन हड़पना चाहती है।"

UP की तरह अब इस राज्य में भी दुकान मालिकों को बताना होगा अपना नाम

मिलावटी घी-मक्खन के खिलाफ सरकार सख्त, पूरे राज्य में की जा रही है छापेमारी

रायगढ़ सांसद की कार पर गिरी बिजली, हुआ ये हाल

Related News