'मोदी-योगी को घसीट ले जाएंगी इस्लामी फौजें, जैसे पृथ्वीराज को..', पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ की गीदड़भभकी

इस्लामाबाद: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तान के कथित रक्षा विशेषज्ञ जैद हामिद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में हामिद ने ग़ज़वा-ए-हिंद की धमकी देते हुए कहा, "पाक मुस्लिम सेना योगी और मोदी को पकड़कर ग़ज़वा-ए-हिंद में अपने टैंकों के पीछे घसीट ले जाएगी, जैसे मुहम्मद गोरी ने पृथ्वीराज चौहान को काबुल की सड़कों पर घसीटा था।" उसने आगे कहा कि, इंशाल्लाह इतिहास अपने आप को दोहराएगा और ये जरूर होगा। 

 

जैद हामिद का यह बयान सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स के बीच आक्रोश का कारण बन रहा है, जहां लोग उसकी टिप्पणियों की कड़ी निंदा कर रहे हैं। हामिद, जो अक्सर भारत-विरोधी बयान देते रहता है, ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है, जिससे दो देशों के बीच तनाव को लेकर विवाद बढ़ सकता है। 

क्या है ग़ज़वा-ए-हिंद ?

बता दें कि, जैद हामिद द्वारा ग़ज़वा-ए-हिंद का जिक्र किया गया, जो एक इस्लामी अवधारणा है। ग़ज़वा-ए-हिंद का मतलब भारत के खिलाफ अंतिम धार्मिक युद्ध से है, जिसमें हिन्दुओं पर मुस्लिम सेनाओं की जीत की भविष्यवाणी की गई है। इस्लामिक किताबों के मुताबिक, यह एक ऐसा युद्ध होगा जिसमें मुस्लिम सेना भारत पर विजय प्राप्त करेगी और सभी गैर-मुस्लिमों को मुसलमान बनाकर भारत को इस्लामिक शासन में शामिल किया जाएगा। 

इस्लामी परंपराओं में इसका जिक्र कुछ हदीसों में मिलता है, खासकर सुन्नी इस्लाम के हदीस संग्रह में। इसमें यह माना जाता है कि यह युद्ध इस्लामी इतिहास के अंतिम दिनों में होगा और मुस्लिम विजयी होंगे। ऐसा नहीं है कि, इस अवधारणा में सिर्फ आतंकी या कट्टरपंथी मुसलमान ही विश्वास करते हैं, कई आम मुसलमान भी ग़ज़वा-ए-हिंद की पैरवी करते दिखाई दिए हैं। क्योंकि, ये बातें उनकी किताबों में दर्ज हैं और मुसलमान अपनी किताबों पर आँख बंद करके यकीन करते हैं और उस पर कोई टीका-टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करते। जाने माने क्रिकेटर शोएब अख्तर भी ग़ज़वा-ए-हिंद की बात करते हुए कह चुके हैं कि, ''इस्लामी फौजें कश्मीर की तरफ बढ़ेंगी, अटक का दरिया खून से लाल हो जाएगा (यानी इतना नरसंहार होगा), फिर वो फौजें हिंदुस्तान को फतह करेंगी और इस्लामी राज स्थापित होगा।'' शोएब अख्तर बताते हैं कि ये इस्लामी किताबों में लिखा हुआ है और ऐसा होगा ही, अब शोएब अख्तर तो आतंकी नहीं हैं, लेकिन विचारधारा उनकी भी वही है। ऐसे में ये सवाल भी उठता है कि क्या इसीलिए अधिकतर भारतीय मुसलमान भी मोदी-योगी से नफरत करते हैं, क्योंकि वो ग़ज़वा-ए-हिंद में रोड़ा हैं ?

 

बहरहाल, जो भी हो, जैद हामिद का यह बयान एक बार फिर इस विवादित अवधारणा को सामने लाता है, जिसे पाकिस्तान के कट्टरपंथी वर्गों द्वारा भारत के खिलाफ युद्ध और आक्रामकता का आधार बनाने की कोशिश की जाती है। भारत में इसे लेकर खासा विरोध होता है, और इस प्रकार के बयानों से दोनों देशों के बीच द्वेष और बढ़ सकता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद भारतीय यूजर्स ने हामिद की टिप्पणियों की निंदा की और पाकिस्तानी रक्षा विश्लेषक को भड़काऊ बयानबाजी से दूर रहने की सलाह दी है।

ताड़ी के लिए पेड़ पर चढ़े युवक की हुई मौत, ऊपर ही चिपका रहा शव

'ईरान के परमाणु स्थल उड़ा दे इजराइल, बाकी चिंता बाद में..', ट्रम्प का बड़ा बयान

इंदौर एयरपोर्ट को मिली उड़ाने की धमकी, मची सनसनी

Related News