मोबाइल लूटने के लिए ट्रेनों पर पथराव करता था मोहम्मद शमीम, दर्ज हैं 6 मुक़दमे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंकने वाले संदिग्ध युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी जीआरपी पुलिस और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने की है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है और उसने पूछताछ में ट्रेन में पत्थर फेंकने की बात स्वीकार की है।

 

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मोहम्मद शमीम है, जो राजापुर उचवागढ़ी कैंट थाना क्षेत्र का निवासी है। उसने कड़ाई से पूछताछ में बताया कि वह मोबाइल लूटने की योजना के तहत चलती ट्रेन के स्लीपर कोच में पत्थर फेंकता था। उसका कहना था कि पत्थर फेंकने से यात्री का मोबाइल गिर जाता था, जिसे वह बाद में उठा लेता था। मोहम्मद शमीम के खिलाफ GRP थाने में पहले से छह मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें रेलवे एक्ट और एनडीपीएस एक्ट जैसी धाराएं शामिल हैं। उसे आरपीएफ पोस्ट कमांडर शिवकुमार सिंह और जीआरपी थाना अध्यक्ष राजीव रंजन उपाध्याय के नेतृत्व में गिरफ्तार किया गया, और उसके खिलाफ कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया गया।

यह मामला 23 सितंबर का है, जब सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन (नंबर 12488) पर पथराव हुआ, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया था। इसके बाद आरपीएफ ने रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और संदिग्ध आरोपी की तलाश शुरू की। अंततः जीआरपी ने आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

बिहार में स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर पथराव, ट्रेन के शीशे टूटे

छात्रों ने नहीं, 'आतंकी' ने किया था हसीना का तख्तापलट! मोहम्मद यूनुस ने खुद कबूला

जिसने जज को दी 'हलाल' करने की धमकी, उस अदनान खान को कोर्ट से जमानत

Related News