अपने ही बच्चों को माँ ने कुल्हाड़ी से काटा, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रायसेन: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक मां ने अपने दो बच्चों का कुल्हाड़ी से क़त्ल कर दिया। पुलिस से बचने के लिए उसने बच्चों के शवों को जलाने का प्रयास किया, किन्तु पड़ोसियों ने घर से धुआं उठते देखा, जिससे वे शवों को जलने से बचा सके। हत्या को अंजाम देने के पश्चात् वह मां फरार हो गई थी।

यह घटना देवरी गांव के वार्ड संख्या-4 की है, जहां एक मां ने अपने 3 एवं 5 वर्षों के बच्चों का क़त्ल कर दिया। कहा जा रहा है कि मृतक बच्चे अपने पिता, दादा और मां के साथ रहते थे। पड़ोसियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को घर के अंदर से धुआं उठ रहा था, जिसकी जानकारी उन्होंने बच्चों के दादा को दी। फिर पड़ोसी झोपड़ी की तरफ बढ़े तथा देखा कि दोनों बच्चे लहूलुहान हालत में पड़े हुए थे, जबकि एक बच्चे का शरीर आंशिक रूप से जल चुका था। पड़ोसियों ने घर के अंदर जल रहे सामान को तुरंत पानी डालकर बुझा दिया। फिर बच्चों के दादा ने पुलिस और बच्चों के पिता को घटना की खबर दी। पड़ोसियों ने बताया, मृतक बच्चों के पिता और दादा गांव से आधा किलोमीटर दूर एक होटल में काम करते थे। घटना की जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा त्वरित कार्रवाई करते हुए मां को तेंदूखेड़ा जिला नरसिंहपुर से गिरफ्तार कर लिया।

पड़ोसियों ने बताया कि महिला जिस झोपड़ी में रहती थी, वहीं उसने बच्चों का क़त्ल कर उन्हें जलाने का प्रयास किया। घटना के पश्चात् लोगों ने देखा कि महिला दोपहर 12 बजे बैग लेकर मेन रोड की तरफ जा रही थी। उसी समय झोपड़ी से धुआं उठ रहा था। पुलिस ने हत्या के आरोप में महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के चलते महिला बार-बार अपने बयान बदल रही है। कभी वह कहती है कि वह अपने पति से अलग होना चाहती थी, इसलिए बच्चों की हत्या की, तो कभी कहती है कि वह खुद भी मरना चाहती थी, मगर बच्चों की हत्या के बाद उसका मन बदल गया। महिला के पति ने बताया, दो महीने पहले उसकी पत्नी के सिर में दर्द की समस्या शुरू हुई थी और उसका इलाज चल रहा था। बच्चों की हत्या के पीछे एक और संभावना यह भी जताई जा रही है कि महिला की एक युवक से दोस्ती थी। जिस दिन बच्चों की हत्या हुई, उस दिन वह युवक महिला से मिलने आया था। संभवतः बच्चों ने अपनी मां को उस युवक के साथ देख लिया होगा, तथा इस डर से कि बच्चे अपने पिता को सब कुछ न बता दें, महिला ने उनका क़त्ल कर दिया।

SSP कमलेश कुमार ने बताया कि देवरी थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार प्रातः 11 बजे राधिका आदिवासी नामक महिला ने अपने बेटे तथा बेटी की गर्दन काटकर उनका क़त्ल कर दिया। घटना के वक़्त घर पर कोई नहीं था, जिसका फायदा उठाते हुए उसने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया तथा बाद में शवों को जलाने का प्रयास किया।

'मेरे सपने में आए केजरीवाल ..', AAP छोड़ने वाले नेता का बड़ा दावा

नरवाना MLA पर रेप का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस

‘सपने में आकर डराती है…’, प्रेमिका की हत्या कर बोला प्रेमी

Related News