इंदौर में सीएम मोहन यादव ने की समीक्षा बैठक, कई प्रोजेक्ट्स का लिया जायजा

इंदौर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को इंदौर में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें जनप्रतिनिधियों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में इंदौर की महत्वपूर्ण वित्तीय केंद्र के रूप में भूमिका पर प्रकाश डाला गया और भविष्य की विकास योजनाओं पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री यादव ने इंदौर के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "इंदौर देश में एक विशिष्ट स्थान रखता है और इसे राज्य की वित्तीय राजधानी के रूप में जाना जाता है। पीएम नरेंद्र मोदी की 2047 के लिए 'अमृत काल' योजना के तहत, इंदौर, उज्जैन, देवास और धार को एक महानगरीय क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इन शहरों में, इंदौर और उज्जैन की रिपोर्ट सबसे आशाजनक है। अन्य शहरों में भी महत्वपूर्ण विकास होगा।"

भविष्य की परियोजनाओं के बारे में, यादव ने रेलवे, सड़क, वायुमार्ग और औद्योगिक क्षेत्रों में सुव्यवस्थित विकास के लिए योजनाओं का विस्तृत विवरण दिया। उन्होंने कहा, "जन प्रतिनिधियों ने बहुमूल्य सुझाव दिए हैं। हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को विकास का मॉडल बनाना है।" मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य का विकास भारत सरकार की परियोजनाओं के अनुरूप होगा। इंदौर को उज्जैन से जोड़ने वाली मेट्रो परियोजना के सिंहस्थ (कुंभ मेला) से पहले पूरा होने की उम्मीद है। चल रही मेट्रो परियोजनाओं में तेजी आएगी, जिसकी गति 80 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच जाएगी और अंततः वंदे मेट्रो सेवा के साथ 160 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी।

इसके अलावा, यादव रविवार को खंडवा जिले के खालवा में आदिवासी छात्र प्रोत्साहन एवं सम्मान समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान वे हरसूद और खालवा की छात्राओं के लिए शासकीय महाविद्यालय हरसूद के लिए शुरू की गई निशुल्क बस सेवा का उद्घाटन करेंगे और विदेश में अध्ययन के लिए जनजातीय कार्य विभाग की छात्रवृत्ति योजना से लाभान्वित होने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे। इससे पहले यादव ने छतरपुर जिले के खजुराहो हवाई अड्डे पर सिक्किम में सड़क दुर्घटना में मारे गए सैनिक प्रदीप पटेल को श्रद्धांजलि दी। भारतीय सेना के अधिकारियों के अनुसार, पटेल सहित चार भारतीय सैन्यकर्मी 5 सितंबर को पश्चिम बंगाल के पेडोंग से पाकयोंग जिले में सिल्क रूट के साथ ज़ुलुक की यात्रा करते समय शहीद हो गए थे।

रात में चुपचाप रेप पीड़िता से मिलने पहुंचे अयोध्या सांसद, परिवार ने उलटे पांव लौटाया

जम्मू-कश्मीर में पहली बार वोट डालेगा वाल्मीकि समाज, किसने छीना था 'दलितों' का अधिकार ?

YouTube देखकर झोलाछाप डॉक्टर ने किया पेट का ऑपरेशन, फिर जो हुआ...

Related News