'मेरा वजन, BP-शुगर कम हो गया, कीटोन लेवल बढ़ा..', अनशन पर बैठीं जल मंत्री आतिशी मार्लेना की तबियत बिगड़ी, Video

नई दिल्ली: दिल्ली में जारी पानी की किल्लत के लिए हरियाणा से अतिरिक्त पानी मांग रहीं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना बीते तीन दिनों से भूख हड़ताल पर बैठी हुईं हैं, और केवल पानी पी रहीं हैं। आज सोमवार (24 जून) को उनके अनशन का चौथा दिन है। अब उन्होंने दावा किया है कि, उनकी तबीयत तेजी से खराब हो रही है. उन्हें अस्पताल में एडमिट भी होना पड़ सकता है. हालांकि,  जल मंत्री ने दोहराया है कि, वे डटी रहेंगी। 

 

जल मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा है कि, ''मेरा बीपी लो हो रहा है, शुगर कम हो रही है, मेरा वजन घट रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि कीटोन स्तर काफी बढ़ गया है. डॉक्टर ने सलाह दी कि कीटोन लेवल का इतना बढ़ना सही नहीं है।'' दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया है कि, "हरियाणा सरकार बीते 3 हफ्तों से दिल्ली को 100 MGD कम पानी दे रही है। और जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल जाएगा, तब तक मेरी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगी।" 

 

हालाँकि, इसके पहले भी AAP सरकार ने हरियाणा सरकार पर ये आरोप लगाया था कि, उसे तय मात्रा से कम पानी दिया जा रहा है, वहीं, हरियाणा ने कहा था कि उसके पास भी अतिरिक्त पानी नहीं है, लेकिन फिर भी वो आवंटन के लिए तय मात्रा से अधिक पानी छोड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट में AAP सरकार अपने दावों को साबित नहीं कर पाई थी, इसके बाद जल मंत्री ने आंदोलन का रास्ता अपनाया और भूख हड़ताल शुरू कर दी। 

इरफ़ान पठान के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट फैयाज अंसारी की वेस्ट इंडीज में स्विमिंग पूल में डूबने से मौत

सीएम केजरीवाल को लगा 'सुप्रीम' झटका ! अदालत बोली- हाई कोर्ट के फैसले का इंतज़ार करो

'मक्का में जॉब लगवा देंगे..', नौकरी का झांसा देकर 300 मुस्लिम युवाओं को ठगा, पीड़ितों ने पुलिस से लगाई गुहार

Related News