नाना पाटेकर ने महाराष्ट्र कांग्रेस पार्टी के प्रमुख के रूप में संभाला कार्यभार

नाना पाटेकर ने महाराष्ट्र कांग्रेस पार्टी के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला, नवनिर्वाचित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पाटेकर ने शुक्रवार को महाराष्ट्र कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने निवर्तमान प्रदेश पार्टी प्रमुख बालासाहेब थोरात से इस पद को औपचारिक रूप से स्वीकार कर लिया। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा, कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता खुश हैं। बाला जी ने अपने कार्यकाल के दौरान बहुत अच्छा काम किया और हमें उम्मीद है कि हम इस प्रवृत्ति को जारी रखेंगे। हम सभी बहुत उत्साहित हैं ।

भंडारा जिले के सकोली से विधायक रहे पटोले ने इस घोषणा से एक दिन पहले महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। नाना पाटेकर के महाराष्ट्र विधान सभा अध्यक्ष पद से हटने के बाद उन्हें 5 फरवरी को महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। भंडारा जिले के सकोली से 57 वर्षीय चार कार्यकाल के विधायक बालासाहेब थोरात की जगह लेंगे, जिन्होंने 18 महीने तक प्रदेश कांग्रेस को हेल्मेड किया और वर्तमान में महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री हैं।

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पाटोले के समन्वय से काम करने के लिए शिवाजी राव मोगे, बसवराज पाटिल, मोहम्मद आरिफ नसीम खान, कुणाल रोहिदास पाटिल, चंद्रकांत हांसोर और प्रणति शुभकुमार शिंदे जैसे छह कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति भी की थी।

जल और स्वच्छता विभाग ने खोले vaal dam के गेट

किसानों के लिए डेथ वारंट की तरह नए कानून, कृषकों को गुलाम बनाना चाहती है सरकार- रालोसपा

कोरोना वायरस के कारण जापान में इस सप्ताह भी नहीं हटेगा आपातकाल

Related News