दमदार फीचर्स के साथ आने वाली है न्यू Kia Carnival

पिछले कुछ सालों में एमपीवी (मल्टी-पर्पस व्हीकल) सेगमेंट की मांग तेजी से बढ़ी है। अगर आप भी भविष्य में नई एमपीवी खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। आने वाले दिनों में, किआ इंडिया और मारुति सुजुकी जैसी कंपनियां नई एमपीवी लॉन्च करने जा रही हैं। आइए जानते हैं इन नई फैमिली बेस्ड कारों के फीचर्स, कीमत और पावरट्रेन के बारे में:

New Kia Carnival: किआ इंडिया अपनी पॉपुलर एमपीवी, कार्निवल के नए वर्जन को 3 अक्टूबर को भारत में लॉन्च करने जा रही है। इस नई एमपीवी में कई एडवांस्ड फीचर्स होने वाले है, वही सेकंड-रो सीट्स के बारें में बात की जाए तो इन सीट्स में वेंटिलेशन और लैग सपोर्ट भी दिया जा रहा है। इतना ही नहीं गाड़ी के दरवाजे केवल एक टच से स्लाइड होकर खुल जाएंगे।

डुअल इलेक्ट्रिक सनरूफ: नई कार्निवल में डुअल इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलेगा। कीमत के बारें में बात की जाए तो साल 2020 में लॉन्च हुई कार्निवल की एक्स-शोरूम कीमत 24.95 लाख रुपये थी। लेकिन नए मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत करीब 50 लाख रुपये के आसपास हो सकती है, क्योंकि यह पूरी तरह से विदेश में बनी है।

Maruti Suzuki Compact MPV: मारुति सुजुकी भारत में सबसे ज्यादा कारों की बिक्री करती है। उनकी नई कॉम्पैक्ट एमपीवी का मुकाबला रेनॉल्ट ट्राइबर से होगा। इस नई एमपीवी में 1.2 लीटर का Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। वहीं किआ इंडिया अपने पॉपुलर मॉडल, कैरेंस का अपडेटेड वर्जन भी जल्द लॉन्च करने जा रही है। इस फेसलिफ्टेड कैरेंस में कुछ नए फीचर्स दिए जाने वाले है

नए LED हैडलैम्प्स री-डिजाइन ग्रिल अपडेटेड अलॉय व्हील्स

हालांकि, कार के पावरट्रेन में किसी बदलाव की संभावना कम है। इन नई एमपीवी की लॉन्चिंग का इंतजार है और ये निश्चित रूप से भारतीय बाजार में नया हलचल मचाएंगी।

'कोलकाता रेप-मर्डर केस की लाइव स्ट्रीमिंग रोकी जाए..', सिब्बल की मांग पर क्या बोला SC?

Devara के लिए जूनियर NTR ले रहे है इतनी मोटी रकम, यहाँ जानिए

मशहूर एक्ट्रेस के शो में दिखी 7 साल पहले चोरी हुई पेंटिंग, देखकर भड़का आर्टिस्ट

Related News