'तू तम्बाकू खा रहा है..' , कहते हुए निहंगों ने व्यक्ति पर कर दिया हमला, तोड़ दिया हाथ, 13 वर्षीय हमलावर गिरफ्तार, दूसरा फरार

चंडीगढ़: शनिवार, 20 जुलाई को अमृतसर के हेरिटेज स्ट्रीट पर डाकखाना चौक के पास खाली बोतलें इकट्ठा कर रहे एक मजदूर पर दो निहंग सिखों ने हमला कर दिया था। इनमें से एक निहंग, जो कि मात्र 13 साल का है, को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा मौके से भाग गया। घटना शाम करीब 4 बजे हुई। घायल मजदूर का अमृतसर में कोई परिवार नहीं है और वह बिहार के पटना का रहने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक , शंकर नामक यह मजदूर हेरिटेज स्ट्रीट पर बैठा था, तभी दो निहंगों ने आकर उस पर हमला कर दिया। हमले में उसका हाथ टूट गया। निहंगों का दावा है कि वह तंबाकू खा रहा था और जब उन्होंने देखा तो उन्होंने उस पर हमला कर दिया। शंकर अमृतसर की गलियों में रहता है और बेचने के लिए खाली प्लास्टिक की बोतलें इकट्ठा करता है। उसने स्वीकार किया कि उसकी जेब में तंबाकू का एक पैकेट था, लेकिन घटना के समय उसने इसका सेवन करने से इनकार किया। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि वह बोतलें इकट्ठा कर रहा था, तभी दो निहंगों ने उसे पकड़ लिया और पूछा कि क्या वह तंबाकू चबा रहा है। पहले उन्होंने शंकर पर डंडे से हमला किया और फिर कृपाण से उसके हाथ पर वार किया। मीडिया से बात करते हुए SHO हरसंदीप सिंह ने कहा कि घटना के बाद निहंगों में से एक 13 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटनास्थल के पास मौजूद पुलिसकर्मी शंकर को बचाने के लिए दौड़े। शंकर को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उसे प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया और फिर आगे के इलाज के लिए गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह पहली बार नहीं है जब निहंग सिखों ने बेअदबी का आरोप लगाते हुए किसी पर हमला किया हो। 10 जुलाई को, यह खबर आई थी कि निहंग सिखों के एक समूह ने टीवी सीरियल की शूटिंग रोक दी थी , क्योंकि शूटिंग स्थल पर गुरुद्वारे का नकली सेटअप था। 5 जुलाई को, निहंग सिखों ने लुधियाना सिविल अस्पताल के बाहर 58 वर्षीय संदीप थापर, जिन्हें गोरा के नाम से भी जाना जाता है, पर हमला किया , जो पंजाब में शिवसेना के प्रमुख हैं।

'नाम' छिपाया, विधवा महिला को नशीला पदार्थ देकर वसीम ने किया रेप, वीडियो बनाकर किया ब्लेकमैल, फिर धर्मान्तरण और...

'अल्लाह ही एकमात्र ईश्वर है..', हिंदू तीर्थयात्रियों के धर्मांतरण की कोशिश, हुसैन गिरफ्तार, साईं बाबा फरार

गोपेश्वर नाथ मंदिर में घुसकर तोड़ी देवी-देवताओं की प्रतिमाएं, अकरम-शाहरुख़ सहित 3 गिरफ्तार

Related News