'बांग्लादेश से कोई हिन्दू नहीं आया..', असम सीएम हिमंता सरमा का दावा

गुवाहाटी : बांग्लादेश में चल रहे संकट के बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को कहा कि हिंदू बांग्लादेश से भारत में प्रवेश करने का प्रयास नहीं कर रहे हैं और इसके बजाय वे लड़ने और देश में रहने का विकल्प चुन रहे हैं। सिलचर में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि पिछले महीने में बांग्लादेश से भारत में प्रवेश करने वाले किसी भी हिंदू व्यक्ति का पता नहीं चला है, जबकि 35 मुस्लिम घुसपैठियों को गिरफ्तार किया गया है।

सरमा ने कहा, "हिंदू बांग्लादेश में लड़ रहे हैं और रह रहे हैं। पिछले एक महीने में, हमने एक भी हिंदू व्यक्ति का पता नहीं लगाया है, लेकिन हमने पिछले महीने 35 मुस्लिम घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। आज भी, मैंने ट्वीट किया कि हमने करीमगंज में दो लोगों को गिरफ्तार किया और कल रात उन्हें वापस खदेड़ दिया।" मुख्यमंत्री ने दोहराया कि बांग्लादेश से असम में हिंदू व्यक्तियों के प्रवेश का कोई रिकॉर्ड नहीं है। सरमा ने कहा, "हमने उन्हें रोका और वापस खदेड़ दिया और सौभाग्य से या दुर्भाग्य से, वे एक समुदाय से हैं, हिंदू नहीं। हिंदू लड़ रहे हैं, और कोई भी हिंदू भारत आने की कोशिश नहीं करता। हिंदू केवल हमारे प्रधानमंत्री से अनुरोध कर रहे हैं कि वे बांग्लादेश सरकार पर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दबाव डालें।"

इससे पहले, एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, असम के मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया कि असम पुलिस ने बदरपुर रेलवे स्टेशन पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा था। व्यक्तियों की पहचान बांग्लादेश के मॉडलगंज पुलिस स्टेशन के मासूम खान और ढाका की सोनिया अख्तर के रूप में हुई। वे कथित तौर पर माधोपुर-अगरतला मार्ग से भारत में घुसे थे और बैंगलोर जाने वाले थे। सरमा ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सहयोग से असम पुलिस ने उन्हें सफलतापूर्वक सीमा पार वापस भेज दिया। बांग्लादेश में जुलाई के प्रारम्भ में शुरू हुए विरोध प्रदर्शन, कोटा प्रणाली में सुधार की मांग से प्रेरित हैं, जो 1971 के युद्ध के दिग्गजों के वंशजों सहित विशिष्ट समूहों के लिए सिविल सेवा नौकरियों को आरक्षित करता है।

'अपराधियों को मत बचाओ सिब्बल..', कोलकाता पर राहुल तो नहीं बोले, अधीर ने दिखाई हिम्मत

इतने साल सत्ता में थे, क्यों नहीं कराई जातिगत जनगणना ? राहुल पर भड़कीं मायावती

'मिस इंडिया की लिस्ट में एक भी SC-ST-OBC नहीं..', ब्यूटी कांटेस्ट में 'जाति' खोजते राहुल

Related News