'कोई भी आपका हाथ नहीं थामता', अपने संघर्ष को याद करते हुए बोले बॉबी देओल

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर अभिनेता बॉबी देओल को उनके जबरदस्त अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्होंने "आश्रम" से लेकर "एनिमल" तक में अपने अभिनय का दम दिखाया है। हालांकि, उनके करियर में कई उतार-चढ़ाव भी आए हैं। फिल्म "एनिमल" में उनका रोल भले ही छोटा था, मगर उन्होंने मुख्य किरदार निभाने वाले रणबीर कपूर को भी चुनौती दी। हाल ही में, बॉबी ने उस दौर को याद किया जब उन्हें शराब की बुरी लत से संघर्ष करना पड़ा था और इस पर खुलकर बात की है।

हाल ही में बॉबी देओल ने अपने एक इंटरव्यू में अपने शराब की लत से जूझने एवं दूसरों को इस पर सलाह देने के अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि शराब की लत से जूझ रहे लोगों को सुझाव देना मुश्किल है, क्योंकि हर कोई अंततः अपना रास्ता खुद ही जानता है। उन्होंने जोर दिया कि खुद पर विश्वास करना एवं आंतरिक शक्ति को मजबूत करना बहुत जरूरी है। बॉबी ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि दूसरों के सुझाव कभी-कभी उल्टा असर कर सकते हैं, जबकि हर किसी के अंदर इस चुनौती से उबरने की ताकत होती है।

बॉबी ने इंटरव्यू में बताया कि एक पल ऐसा आया जब उन्होंने अपने परिवार की आंखों में उनके लिए चिंता देखी। उनके प्रोत्साहन के बाद भी, परिवार देख सकता था कि शराब की लत ने उन्हें कितना प्रभावित किया है। बॉबी ने स्वीकार किया कि उनका सपोर्ट सिर्फ दिलासा देने वाले शब्दों तक ही सीमित था, किन्तु इसका उनकी लत पर कोई असर नहीं पड़ा। एक मोड़ ऐसा आया जब उन्होंने महसूस किया कि वह गलत रास्ते पर हैं और अब उन्हें अपनी जिम्मेदारियों के लिए रुकना चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे उन्होंने अपने पिता धर्मेंद्र से प्रेरणा ली थी। इस नई जागरूकता ने उन्हें कड़ी मेहनत करने और सुधार की दिशा में प्रयास करने के लिए प्रेरित किया। शराब की लत से छुटकारा पाने की उनकी कोशिश "पोस्टर बॉयज़" फिल्म से शुरू हुई, हालांकि, फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

लाइव कॉन्सर्ट में मशहूर सिंगर पर फैन ने मारा जूता, भड़के गायक

TIME मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में अनिल कपूर का नाम शामिल

सलमान खान की टूटी पसलियां-लगी गंभीर चोट, हालत देख दुखी हुए फैंस

Related News