सपा सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिए क्या है मामला?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। यह वारंट शनिवार को विशेष न्यायाधीश MP/MLA ज्ञानेन्द्र कुमार द्वारा जारी किया गया है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई 2015 में नेशनल हाईवे जाम करने के मामले में की गई है। इसके अलावा, बड़हलगंज के एसएचओ के खिलाफ भी नोटिस जारी किया गया है।

यह मामला 2015 का है, जब पुलिस एक शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रही थी। उसी दौरान सांसद रामभुआल निषाद के नेतृत्व में सैकड़ों लोग हाईवे पर जमा हो गए और पटना चौराहे पर शव रखकर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। इस प्रदर्शन के कारण यातायात प्रभावित हो गया था। पुलिस ने जाम हटाने की कोशिश की, जिससे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी। इस मामले में रामभुआल निषाद को कोर्ट में पेश होने का नोटिस दिया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए। इसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है।

रामभुआल निषाद का राजनीतिक सफर काफी लंबा है। 2014 में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे। सांसद बनने से पहले वह कौड़ीराम विधानसभा से दो बार विधायक रह चुके हैं। 2007 में वह बसपा सरकार में मत्स्य राज्य मंत्री भी रहे थे। उनकी संपत्ति के मामले में, 2024 के लोकसभा चुनाव में यह सामने आया कि उनके पास 3 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने मेनका गांधी को हराकर सुल्तानपुर से बड़ी जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर, इसमें फारूक अब्दुल्लाह क्यों हो रहे खुश ?

अखिलेश के निर्वाचन क्षेत्र 'कन्नौज' में डकैती, योगेश यादव के घर 25 लाख की चोरी

मुंबई में अजित पवार गुट के नेता सचिन कुर्मी की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Related News