युवाओं में अग्निवीर का क्रेज, अकेले असम से भर्ती रैली में शामिल हुए 25000 नौजवान

गुवाहाटी: असम के उदलगुरी जिले में आयोजित भारतीय सेना की अग्निवीर भर्ती रैली में भाग लेने के लिए पूर्वोत्तर भारत के हजारों युवा उत्साह के साथ एकत्र हुए। विपक्षी दलों की आलोचना का सामना करने के बावजूद, इस महत्वपूर्ण आयोजन में क्षेत्र के 25,000 से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया।

भर्ती अभियान 16 अगस्त से 23 अगस्त, 2024 तक उदलगुरी के उपेंद्रनाथ ब्रह्मा फुटबॉल स्टेडियम में चला। इस रैली ने निचले असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के युवाओं को अग्निवीर के रूप में भारतीय सेना में शामिल होने का एक अमूल्य अवसर प्रदान किया। लिखित परीक्षा देने वाले 25,000 आवेदकों में से 2,500 भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण में आगे बढ़े। ये उम्मीदवार असम के 13 जिलों और सात अन्य पूर्वोत्तर राज्यों से आए थे। इसमें शामिल जिलों में साउथ सोलमारा, कोकराझार, कामरूप मेट्रो, कामरूप ग्रामीण, गोलपारा, बोंगाईगांव, धुबरी, दरंग, उदलगुरी, बक्सा, चिरांग, बारपेटा और नलबाड़ी शामिल थे।

चयन प्रक्रिया कठोर थी, जिसमें चिकित्सा परीक्षाएं, शारीरिक फिटनेस परीक्षण और विभिन्न मूल्यांकन शामिल थे। सफल उम्मीदवार भारतीय सेना में अग्निवीर के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए अपने निर्दिष्ट प्रशिक्षण केंद्रों पर जाएंगे। इस आयोजन की सफलता मुख्य रूप से राज्य पुलिस और नागरिक प्रशासन के अटूट समर्थन के कारण थी, जिसने पूर्वोत्तर के युवाओं की क्षमता का दोहन करने और उन्हें सम्मान और समर्पण के साथ अपने देश की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए सेना की प्रतिबद्धता को उजागर किया।

'ये भारत विरोधी और पाक परास्त दस्तावेज़..', NC के मैनिफेस्टो पर भड़के सीएम हिमंता सरमा

ईशनिंदा का आरोप लगाकर काट दिया प्रोफेसर जोसफ का हाथ, केरल से आतंकी सफीर गिरफ्तार

अंतरिक्ष से कब वापस आ रहीं सुनीता विलियम्स ? NASA ने कर दिया ऐलान

Related News