'पैसा नहीं, न्याय दो..', कोलकाता कांड के विरोध में दुर्गा पूजा समितियों ने लौटाया ममता सरकार का अनुदान

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना से कोलकाता में आक्रोश व्याप्त है , वहीं दो दुर्गा पूजा समितियों ने इस जघन्य घटना के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिए गए अनुदान को वापस करने का निर्णय लिया है।

उत्तर कोलकाता के उत्तरपाड़ा स्थित शक्ति संघ क्लब और अपनादर दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने राज्य सरकार का 85,000 रुपये का अनुदान वापस करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि वे प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से "बहुत दुखी" हैं और उसके लिए न्याय की मांग करते हैं। अपानादर दुर्गा पूजा समिति के शुभ्रांशु डे ने कहा, "अस्पताल में जिस तरह से एक महिला डॉक्टर के साथ क्रूरता की गई, उससे मैं बहुत दुखी और आहत हूं। इसलिए, इस घटना को देखते हुए, हमने पूजा के लिए राज्य सरकार द्वारा दी गई 85,000 रुपये की राशि स्वीकार नहीं करने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा, "क्लब ने हुगली के जिला मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारियों को लिखित में जानकारी दे दी है। यह निर्णय क्लब की आम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया।" अपानादर दुर्गा पूजा समिति की एक अन्य वरिष्ठ सदस्य सीमा चटर्जी ने कहा कि उनके परिवार में एक बेटी डॉक्टर है। उन्होंने कहा, "हम उसके (प्रशिक्षु डॉक्टर) लिए न्याय चाहते हैं। इस कारण से, हमने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि इस वर्ष दुर्गा पूजा बिना किसी धूमधाम के मनाई जाएगी और हमारा क्लब सरकार द्वारा दिए गए 85,000 रुपये के अनुदान को स्वीकार नहीं करेगा।"

इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए शक्ति संघ क्लब के प्रसनजीत घोष ने कहा कि इस वर्ष पूजा समारोह सादगी से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा, "आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुई क्रूर और बर्बर घटना से हम बहुत दुखी हैं। इस साल पूजा बिना किसी दिखावे के सादगी से की जाएगी। हमें राज्य सरकार द्वारा दिया जाने वाला अनुदान नहीं चाहिए। यह क्लब का पूरी तरह से निजी और गैर-राजनीतिक सिद्धांत है।"

शक्ति संघ की वरिष्ठ सदस्य ज्योत्सना पात्रा ने कहा कि वह इस घटना से व्यथित हैं और उन्होंने कहा कि वह विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शनों में भाग ले रही हैं।

समान नागरिक संहिता की दिशा में बढ़ चला असम, हिमंता कैबिनेट ने इस बिल को दी मंजूरी

'लोकसभा चुनाव में INDIA गठबंधन ने नरेंद्र मोदी को हरा दिया..', श्रीनगर में बोले राहुल गांधी

बांग्लादेश में सत्ता बदलते ही आतंकी लीडर रहमानी रिहा, भारतीय नेता कह रहे- यहाँ भी ऐसा ही होगा !

Related News