'इमरजेंसी' ही नहीं, इंदिरा गांधी पर इस अदाकारा की सीरीज भी सालों से है लटकी

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' को हंगामे के बाद पोस्टपोन कर दिया गया है। कंगना रनौत ने खुद इस बात की जानकारी दी है तथा कहा है कि वे जल्द ही फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान करेंगी। कंगना इस फिल्म में भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। सिख समुदाय ने इस फिल्म का विरोध किया था।

दरअसल, कंगना के 'इमरजेंसी' के ऐलान से पहले विद्या बालन ने भी इंदिरा गांधी पर आधारित एक प्रोजेक्ट की योजना बनाई थी। उन्होंने 2017 में सागरिका घोष की किताब 'इंदिरा: इंडिया की मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर' के राइट्स खरीद लिए थे तथा इस पर आधारित वेब सीरीज बनाने की योजना बनाई थी। विद्या का कहना था कि यह उनके लिए एक सपना था कि वे पर्दे पर इंदिरा गांधी का किरदार निभाएं। इस वेब सीरीज को 'द लंचबॉक्स' के निर्देशक रितेश बत्रा द्वारा निर्देशित किया जाना था तथा इसे रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा प्रोड्यूस किया जाना था। हालांकि, विद्या ने बताया कि वेब सीरीज की स्क्रिप्ट को दोबारा लिखा जा रहा है और इसे तैयार होने में समय लग रहा है।

विद्या ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म 'थलायवी' में जयललिता का किरदार करने से मना कर दिया था क्योंकि वे पहले से ही इंदिरा गांधी के किरदार के लिए तैयारी कर रही थीं और एक साथ दो राजनैतिक महिलाओं का रोल करना उनके लिए मुश्किल था। कंगना रनौत ने 2021 में 'थलायवी' में जयललिता का किरदार निभाया था तथा अब 'इमरजेंसी' में वे इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। फिल्म के ट्रेलर के बाद शिरोमणि अकाली दल ने फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट न देने की मांग की थी, आरोप था कि फिल्म सिख समुदाय को गलत तरीके से दर्शाती है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने CBFC को सर्टिफिकेट जारी करने पर फैसला करने का आदेश दिया है, और 19 सितंबर को इस पर सुनवाई होगी।

'कोई भी आपका हाथ नहीं थामता', अपने संघर्ष को याद करते हुए बोले बॉबी देओल

लाइव कॉन्सर्ट में मशहूर सिंगर पर फैन ने मारा जूता, भड़के गायक

TIME मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में अनिल कपूर का नाम शामिल

Related News