आईजीसीएआर में वैज्ञानिक, तकनीकी और स्वास्थ्य देखभाल के लिए निकली बंपर भर्ती

इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र (IGCAR) ने सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए रिक्तियां निकाली हैं। विभिन्न विभागों में कई पद उपलब्ध हैं, कुल 91 रिक्तियां हैं। भर्ती अभियान का उद्देश्य वैज्ञानिक अधिकारी, तकनीकी अधिकारी, नर्स, फार्मासिस्ट और अन्य पदों को भरना है।

मुख्य विवरण एवं महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की अंतिम तिथि: आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2024 है। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से काफी पहले आवेदन कर दें।

आवेदन प्रक्रिया: आवेदन आईजीसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट igcar.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन जमा किए जाने हैं ।

रिक्तियों का विवरण

आईजीसीएआर द्वारा भर्ती अभियान में निम्नलिखित पदों के लिए रिक्तियां शामिल हैं:

वैज्ञानिक अधिकारी - 34 पद तकनीकी अधिकारी - 1 पद वैज्ञानिक सहायक - 12 पद नर्स - 27 पद तकनीशियन - 3 पद फार्मासिस्ट - 14 पद पात्रता मापदंड

इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में निर्दिष्ट शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और अन्य पात्रता मानदंडों की जांच करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, नर्स पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग की डिग्री या नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए, साथ ही भारतीय राज्य या राष्ट्रीय नर्सिंग परिषद के साथ पंजीकरण होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क आवेदक की स्थिति और श्रेणी के अनुसार अलग-अलग होता है। कुछ पदों के लिए 300 रुपये का आवेदन शुल्क देना होता है, जबकि अन्य के लिए 200 रुपये या 100 रुपये का शुल्क देना होता है।

आवेदन कैसे करें

आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें:

आईजीसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट igcar.gov.in पर जाएं । "अवसर" अनुभाग पर क्लिक करें, उसके बाद "भर्ती" और फिर "नई रिक्ति" पर क्लिक करें। रिक्तियों के लिए विज्ञापन देखें. वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन प्रपत्र भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें। फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट ले लें।

IGCAR में सरकारी नौकरी पाने का यह मौका न चूकें। अभी आवेदन करें और परमाणु अनुसंधान के क्षेत्र में अपना करियर शुरू करें।

इस राशि के लोगों को आज आर्थिक मामलों में जोखिम नहीं उठाना चाहिए, जानिए अपना राशिफल

इस राशि के लोगों को वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी चाहिए, जानिए अपना राशिफल

इन राशियों के जातकों के लिए आज का दिन रहने वाला है, जानें अपना राशिफल

Related News